देश के अन्य विश्वविद्यालयों को एकेटीयू से लेना चाहिए सीख : सहस्रबुद्धे


-21 साल का हुआ डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में विवि का 21वां स्थापना दिवस समारोह ऑनलाइन मनाया गया। इस अवसर पर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के चेयरमैन प्रो अनिल डी सहस्रबुद्धे बतौर मुख्य अतिथि और प्राविधिक शिक्षा सचिव आलोक कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहे।

प्रो अनिल डी सहस्रबुद्धे ने कहा कि एकेटीयू गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा की सुनिश्चितता के लिए सफल प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा एकेटीयू की प्रगति यह परिलक्षित करती है कि प्राविधिक शिक्षा के विकास के लिए हर संभव प्रयास किये गये हैं। देश के अन्य प्राविधिक विवि को एकेटीयू से सीख लेकर कार्य करने की आवश्यकता है।

प्राविधिक शिक्षा सचिव अलोक कुमार ने कहा कि एकेटीयू प्रदेश के बेहतरीन विश्वविद्यालयों में से एक है। उन्होंने कहा कि जल्द ही शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए कार्य किया जायेगा। विश्वविद्यालय के समस्त सम्बद्ध संस्थानों को एनआईआरएफ रैंकिंग के लिए प्रयास करने चाहिए। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने कहा स्थापना दिवस के अवसर पर ऐसे अध्ययनरत विद्यार्थियों को आर्थिक सहायता दी जा रही है जिनके अभिभावकों का निधन कोरोना महामारी के कारण हुआ है। नौ विद्यार्थियों को एक-एक लाख रूपये की सहायता धनराशि प्रदान की जा रही है।

Check Also

कानपुर में ग्राम समाज विभाग तैयार कर रहा है पेपर लेस ई-कार्यालय

कानपुर । ग्राम समाज विभाग पेपर लेस ई-कार्यालय शुरू कर दिया है। पहले चरण में …