वल्लभभाई पटेल की जयंती पर, बोले-अमित शाह….

नई दिल्ली। देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की आज मंगलवार (31 अक्टूबर) को जन्म जयंती है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में एकता दौड़ का शुभारंभ किया. साथ ही उन्होंने शपथ भी ली. लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सभी लोगों को एक संकल्प लेना है कि भारत दुनिया में सबसे आगे होगा.

मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में उन्होंने कहा, “सरदार नहीं होते तो आज न तो हम यहां पर खड़े होते और न हीं ये भारत का मानचित्र होता. आजादी के बाद अंग्रेज इस देश को खंड़-खंड करके चले गए थे. सरदार पटेल न होते तो ये दिन भी नहीं होता. आजादी के अमृत महोत्सव के बाद आज का दिन पहला है. हमे संकल्प लेना है देश जब आजादी की शताब्दी मनाएगा तब पूरी दुनिया में भारत सर्वप्रथम होगा.”

अमित शाह ने ली शपथ

अमित शाह ने कहा कि आज यहां पर 7 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेने वाले हैं. उन्होंने शपथ लेते हुए कहा, “मै सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि राष्ट्र की एकता, अखंडता को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित करूंगा और देशवासियों में ये विचार पहुंचाने के लिए काम करूंगा. मै ये शपथ सरदार पटेल के नाम पर ले रहा हूं. मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं.

Check Also

महालया के साथ ही देवी पक्ष का आगाज, तर्पण के लिए गंगा घाटों पर उमड़ी भीड़

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में बुधवार को महालया के साथ ही देवी पक्ष यानी दशहरा …