तारौबा: पहले टी20 में धीमी ओवर गति के लिए भारत, वेस्टइंडीज पर लगा जुर्माना

द ब्लाट न्यूज़ त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए भारत और वेस्टइंडीज पर जुर्माना लगाया गया है। भारत पर न्यूनतम ओवर गति से एक ओवर कम होने के कारण मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जबकि वेस्टइंडीज पर न्यूनतम ओवर गति से दो ओवर कम रहने के कारण मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन ने हार्दिक पांड्या और रोवमैन पॉवेल की टीमों को समय भत्ते पर विचार करने के बाद लक्ष्य से क्रमश: एक और दो ओवर कम होने के कारण यह सजा दी।
खिलाडिय़ों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाडिय़ों को उनकी टीम द्वारा आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने पर उनकी मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

पांड्या और पॉवेल ने प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और पैट्रिक गुस्टर्ड, तीसरे अंपायर निगेल डुगुइड और चौथे अंपायर लेस्ली रीफऱ ने आरोप लगाए।
वेस्टइंडीज ने यह मैच नजदीकी अंतर से जीता और अब उसके पास पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हो गयी है और वह रविवार को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …