अलीगढ़: टायर पंचर की दुकान पर वाहनों में हवा भरने वाला फटा कंप्रेसर, एक की मौत एक घायल

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गंगीरी इलाके गांव मझोला में टायर पंचर की दुकान पर वाहनों में हवा भरने वाला कंप्रेसर फटने का मामला सामने आया है। हवा का अचानक कंप्रेसर फटने के चलते कंप्रेसर की चपेट में आकर टायर पंचर की दुकान पर खड़े दो युवक खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। कंप्रेसर फटने की सूचना पर मौके पर इकट्ठा हुए लोगों के द्वारा आनन-फानन में घायलों को उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 30 वर्षीय युवक पवन को देखते ही मृत घोषित कर दिया।जबकि दूसरे घायल का उपचार जारी है। जिसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। युवक की मौत की सूचना पर मेडिकल कॉलेज पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचायत नामा भरकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।जबकि मौके पर मौजूद पुलिस मृतक के परिजनों से घटनाक्रम को लेकर जानकारी करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

वही इस पूरे मामले पर थाना गंगीरी क्षेत्र के गांव मझोला निवासी नेम सिंह पुत्र ज्वाला प्रसाद के बताए अनुसार उसका 30 वर्षीय सफाई कर्मी बेटा पवन कुमार अपने घर के सामने स्थित यशपाल की टायर पंचर की दुकान पर गया हुआ था। उसी दौरान पड़ोस का भी एक 20 वर्षीय युवक टायर पंचर की दुकान पर खड़ा हुआ था। आरोप है कि तभी वाहनों में हवा भरने वाला कंप्रेसर अचानक बम के धमाके की आवाज की तरह तेज आवाज के साथ फट गया। हवा भरने वाले कंप्रेसर के अचानक फटने के चलते दुकान पर मौजूद उसका 30 वर्षीय बेटा पवन कुमार ओर 20 वर्षीय पड़ोसी युवक नरेश खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। तो वही वाहनों में हवा भरने वाला कंप्रेसर चारों तरफ टुकड़ों में बिखर गया तो वही कंप्रेशर फटने की धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे, तो देखा कंप्रेसर की चपेट में आने के चलते उसके 30 वर्षीय बेटे पवन कुमार के दोनों पैर उसके जिस्म से अलग होकर पड़े हुए थे।

तो वही उसकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि 20 वर्षीय युवक कंप्रेसर की चपेट में आकर खून से लथपथ होते हुए जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था। कंप्रेशर फटने की सूचना पर मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों के द्वारा खून से लथपथ जमीन पर पड़े दोनों युवकों को पुलिस को बिना सूचना दिए आनन-फानन में उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 30 वर्षीय युवक पवन को देखते ही मृत घोषित कर दिया। जबकि 20 वर्षीय युवक नरेश का उपचार जारी है। तो वही युवक पवन की कंप्रेसर की चपेट में आकर मौत होने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। जबकि युवक की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अचानक हुए इस हादसे के बाद मृतक के परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …