अलीगढ़: प्रधानाचार्य का तुगलकी फरमान, हाथ में कलावा माथे पर टीका लगाकर स्कूल परिसर में नहीं आएंगे हिंदू छात्र- छात्राएं

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा टप्पल स्थित जमुना खंड इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य के द्वारा हिंदू छात्र छात्राओं को हाथों में कलावा और माथे पर कुमकुम का टीका लगाने को लेकर तुगलकी फरमान सुनाए जाने का मामला सामने आया है. प्रधानाचार्य ने हांथो में कलावा और माथे पर टीका लगाकर आने वाले हिंदू छात्र छात्राओं का कॉलेज परिसर में प्रवेश वर्जित कर दिया है। वहीं प्रधानाचार्य के द्वारा सुनाए गए इस तुगलकी फरमान के बाद हिंदू छात्राएं एवं छात्रों की आस्था को ठेस पहुंचने के साथ ही गहरा आघात पहुंचा है। हिंदू छात्राएं को छात्रों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर कलावा और माथे पर कुमकुम का टीका प्रतिबंधित करने वाले प्रधानाचार्य के खिलाफ गुस्साए हिंदू छात्रों ने थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में तहरीर दी गई हैं।

वहीं पुलिस ने हिंदू छात्रों के स्कूल परिसर में हाथों में कलावा और छात्राओं के माथे पर कुमकुम टीका लगाकर आने को लेकर प्रतिबंधित किए जाने के मामले में दी गई तहरीर के आधार पर पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं छात्रा का आरोप है कि जब वह अपने माथे पर कुमकुम का टीका हाथ में कलावा बांधकर स्कूल परिसर पहुंची तो स्कूल के प्रधानाचार्य रामेश्वर सिंह उससे बोले कि यह सनातनी स्कूल में मत दिखाओ अगर सनातनी दिखानी है तो अपने घर पर दिखाओ?

वही इस मामले पर थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा टप्पल के जमुना खंड इंटर कॉलेज शिक्षा ग्रहण करने वाली टप्पल निवासी छात्रा साक्षी ने स्कूल के प्रधानाचार्य रामेश्वर सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कि जब वह अपने घर से हाथ में कलावा और माथे पर कुमकुम का टीका लगाकर स्कूल परिसर में पहुंचे तो परिसर में मौजूद प्रधानाचार्य ने उसके हाथ में कलावा और माथे पर कुमकुम का टीका लगा हुआ देखा तो उससे बोला कि सनातनी बन कर आई हो। जिसके बाद सनातनी कहते हुए छात्र-छात्राओं के हाथ में बंधे कलावे और छात्राओं के माथे पर लगे कुमकुम के टीके को प्रधानाचार्य द्वारा मिटवा दिया जाता हैं, इसके साथ ही हाथ में कलावा और माथे पर टीका लगाने वाले छात्र छात्राओं के साथ प्रधानाचार्य के द्वारा पकड़ कर मारा पीटा भी की जाती है।

छात्रा साक्षी का आरोप है कि आज से करीब चार-पांच दिन पहले आदमपुर गांव के 5 से 6 छात्र स्कूल परिसर में हाथ में कलावा और माथे पर टीका लगा कर आए थे। जिन सभी छात्रों को प्रधानाचार्य ने पकड़ लिया और जमकर मारा-पीटा गया। जिसके बाद मंगलवार को प्रधानाचार्य ने हाथ में कलावा माथे पर टीका लगाकर पहुंचे उसके भाइयों को पकड़ लिया और उनके साथ भी मारपीट की गई।जबकि उसको माथे पर कुमकुम का टीका लगा होने के चलते प्रधानाचार्य के कार्यालय में प्रधानाचार्य के द्वारा 2 घंटे तक खड़ा करके रखा गया।वहीं उसके भाइयों के हाथ में बंधे कलावे को प्रधानाचार्य के द्वारा निकाल दिया गया।जबकि उसने अपने हाथ में बंधे कलावे को नहीं निकाला। आरोप है कि प्रधानाचार्य रामेश्वर सिंह उससे बोला कि यह सनातनी स्कूल में मत दिखाओ अगर सनातनी दिखानी है तो अपने घर दिखाओ। जिसकी शिकायत पीड़ित छात्र छात्राओं के द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस से की गई है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …