अलीगढ़: यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, कार में फसे लोगों को रेस्क्यू कर रहे युवकों को वोल्वो बस ने रौंदा

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे माइल स्टोन 56 पर एक दर्दनाक सड़क हादसा उस वक्त सामने आया है। जब आगरा से नोएडा की तरफ जा रही एक कार सवार परिवार की कार अज्ञात कारणों के चलते यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसे का शिकार हो गई। हादसे की शिकार हुई कार के अंदर एक मासूम बच्ची,महिला और पुरुष खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल होकर कार के अंदर बुरी तरह से फंस गए और अपनी जान बचाने के लिए चीख चिल्ला रहे थे। तभी जेवर एयरपोर्ट पर काम करने के लिए जा रहे चार लड़कों ने कार के अंदर फंसे लोगों की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी और आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ओर कार के अंदर बुरी तरह से फंसी मासूम बच्ची, महिला एवं पुरुष को जब 4 लड़कों द्वारा रेस्क्यू कर घायलों को कार से निकाला जा रहा था। तभी पीछे से तेज रफ्तार के साथ मौत बनकर आई एक वोल्वो बस ने कार के अंदर फसे घायलों की जान बचाने में जुटे चारों लड़कों समेत कार के अंदर फंसे लोगों को पीछे से जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क पर कुचल दिया।

 

वोल्वो बस की पीछे से जोरदार टक्कर लगते ही कार के परखच्चे उड़ गए तो वहीं कार के अंदर फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल रहे 3 लड़कों समेत कार में फंसी एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची ओर खून से लथपथ सड़क पर पड़े सभी घायलों को उपचार के लिए अलग-अलग में अस्पताल ले जाया गया। जहां सभी घायलों का उपचार जारी है जिसमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है तो वहीं पुलिस ने तत्काल तहरी प्राप्त करते हुए मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह करीब 4:00 बजे यमुना एक्सप्रेसवे के माइल स्टोन 56 पर एक कार सवार परिवार आगरा से नोएडा जा रही थी। तभी कार अज्ञात कारणों के चलते हादसे का शिकार हो गई। कार में सवार एक महिला, एक पुरुष और एक मासूम बच्चा बुरी तरह चीख रहे थे, ओर तीनों घायल अवस्था में कार में बुरी तरह फंसे होकर अपनी जान बचाने बचाने को लेकर मदद के लिए चीख रहे थे। बताया जा रहा है कि तभी मथुरा जिले के थाना नौहझील क्षेत्र के गांव अवाखेड़ा निवासी 27 वर्षीय पुष्पेन्द्र सिंह पुत्र सुग्रीव सिंह, 28 वर्षीय पुष्पेन्द्र चौधरी पुत्र भाव सिंह और 26 वर्षीय प्रवीन उर्फ पवन सहित बाघई (कटैलिया) गांव निवासी धर्मवीर पुत्र वीरेन्द्र सिंह यमुना एक्सप्रेस वे से गुजरकर रोजाना की तरह जेवर एयरपोर्ट पर नौकरी करने जा रहे थे। तभी कार सवारों की चीख पुकार सुनकर चारों युवक अपने अपने वाहन खड़े कर रुक गए, और कार के अंदर बुरी तरह से फंसे सभी घायलों को कार से बाहर निकालने लगे।

इस दौरान रेस्क्यू कर रहे युवक धर्मवीर ने कार में फसी एक बच्ची को बाहर निकाल लिया। जबकि पुष्पेन्द्र, पुष्पेन्द्र चौधरी और पवन कार में फंसी महिला को बाहर निकाल रहे थे।तभ पीछे से उनकी मौत का काल बनकर आ रही एक तेज रफ्तार बोल्वो बस ने हादसे का शिकार हुई कार सहित लोगों की जान बचाने के लिए रेस्क्यू कर रहे सभी युवकों को पीछे से जोरदार टक्कर मारते हुए यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क पर कुचल दिया। हादसे में कार में पहले से सवार एक महिला के साथ रेस्क्यू कर रहे तीनों युवकों की एक्सीडेंट में दर्दनाक मौत हो गई है। यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए भीषण एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क पर खून से लथपथ पड़े सभी घायलों को आनन-फानन में उपचार के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया जहां कार सवार एक महिला समेत उनकी जान बचाने के लिए रेस्क्यू कर रहे तीन युवकों को घोषित कर दिया जिसके बाद पुलिस ने मृतक महिला समेत तीनों लड़कों के शवों को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि अन्य घायलों का अस्पतालों में उपचार जारी है जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं इस मामले पर सीओ खैर राजीव द्विवेदी का कहना है कि सोमवार की सुबह थाना टप्पल पुलिस को सूचना मिली कि यमुना एक्सप्रेस वे पर दो तीन गाड़ियों के बीच आपस में एक्सीडेंट हो गया है, जिस एक्सीडेंट में कई लोग घायल हुए हैं। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची ओर सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। तो वही मौके पर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया। जबकि सभी घायलों में तीन पुरुष समेत एक महिला की मौत हो चुकी है। तो वहीं अन्य घायलों का नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है। घटना के संबंध में तहरीर प्राप्त करते हुए तत्काल थाने पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस के द्वारा मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …