अलीगढ़: नकाबपोश बदमाशों ने दो साधुओं को बंधक बनाकर मंदिर में की लूटपाट

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना विजयगढ़ इलाके के नगला बरी नगरिया आश्रम में नकाबपोश बदमाशों के द्वारा देर रात करीब 12:15 बजे मंदिर परिसर के अंदर घुसकर दो साधुओं को रस्सियों से बांधकर बंधक बनाते हुए मंदिर परिसर के ताले तोड़कर लूटपाट किए जाने की वारदात को अंजाम दिया गया है। जहां नकाबपोश तीन बदमाशों के द्वारा मंदिर परिसर के अंदर घुस कर दोनों साधुओं को चारपाई पर हाथ पैरों को बांधकर बंधक बनाते हुए लूटपाट किए जाने के बाद बदमाश मंदिर परिसर में लटके पीतल के घंटे ढोलक बाजा स्टीरियो समेत मंदिर परिसर में कमरा बनाने के लिए रखें 60 हजार रुपये नगद सहित अन्य सामान लूट कर वारदात को अंजाम देते हुए मौके से फरार हो गए।

आपको बता दें कि थाना विजयगढ़ क्षेत्र के नगला बरी गांव में सुबह जब गांव के कुछ बच्चे दौड़ लगाने के लिए वन नगरिया प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर में पहुंचे, तो दोनों साधु चारपाई पर रस्सियों से हाथ पैर बंधे पड़े हुए थे। साधुओं के साथ मंदिर परिसर में घुसकर बदमाशों के द्वारा की गई लूटपाट की खबर जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई और सैकड़ों की तादात में ग्रामीण सहित श्रद्धालु मौके पर इकट्ठा हो गए। मौके पर पहुंचे लड़को ने बदमाशों द्वारा चारपाई पर रस्सियों से हाथ पैर बांध कर डाले गए दोनों साधुओं के हाथ पैरों को खोला गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने बदमाशों द्वारा रस्सियों से हाथ पैर बांधकर चारपाई पर डाले गए दोनों साधुओं का एक 29 सेकंड का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बदमाशों के लूटपाट का शिकार हुए दोनों साधु लकड़ी के तखत नुमा चारपाई पर हाथ पैर बंधे हुए पड़े हुए हैं। साधुओं के साथ मंदिर परिसर में घुसकर हथियारबंद बदमाशों के द्वारा बंधक बनाकर की गई मारपीट ओर लूटपाट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां मौके पर मौजूद पुलिस के उच्च अधिकारी नकाबपोश बदमाशों को लेकर बंधक बनाए गए दोनों साधुओं से जानकारी करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

वही नकाबपोश तीन बदमाशों की लूटपाट का शिकार हुए रामपाल उर्फ साधु रतन गिरी नागा बाबा का कहना है कि शनिवार की देर शाम वह अपने घर से मंदिर में साधु के पास मिलने के लिए पहुंचा था। इस दौरान नगला बरी नगरिया आश्रम के साधु बाबा ने उसको अपने पास ही मंदिर पर रोक लिया। दोनों साधुओं के साथ मंदिर परिसर में हुई घटना देर रात करीब 12:15 बजे की है। जब दोनों साधु मंदिर परिसर के अंदर बैठे हुए थे तभी हथियारबंद तीन बदमाश मंदिर परिसर के अंदर घुस आए। जिसके बाद मंदिर परिसर के अंदर हथियार लेकर घुसे बदमाशों ने हथियारों की नोक पर उनके साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी और उसके बाद दोनों साधुओं को पकड़कर पहले तो दोनों के हांथो को रस्सियों से जकड़कर पीछे की तरफ बांधा गया और उसके बाद उनके पैरों को रस्सियों से बांधा गया जिसके बाद दोनों साथ में खुशियों से बांधकर बंधन बनाते हुए बदमाशों द्वारा मंदिर परिसर का ताला तोड़ा गया। ताला तोड़कर मंदिर के अंदर घुसे बदमाशों के द्वारा मंदिर के अंदर रखा ढोलक बाजा,पीतल का घंटा, स्टीरियो सहित साधु के पास कमरा बनाने के लिए रखे 60 हजार रुपये लूटकर बदमाश मौके से फरार हो गए। जिसके बाद सुबह दौड़ लगाने के लिए पहुंचे बच्चों के द्वारा दोनों साधुओं के हाथ पैरों को मंदिर परिसर के अंदर रस्सियों से बंधे हुए देख उनको रस्सियों से खोल कर मुक्त कराया गया ओर घटना की सूचना फोन कर पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

क्षेत्राधिकारी छर्रा सर्जना सिंह का कहना है कि थाना विजयगढ़ क्षेत्र के नगला बरी गांव से वादी के द्वारा मंदिर से घंटे और रुपए चोरी होने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही तत्काल थाना पुलिस मौके पर पहुंची ओर तहरीर प्राप्त करते हुए पुलिस ने थाने पर अभियोग पंजीकृत कर लिया हैं। जबकि पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया कि नामजद आरोपियों का मुकदमा दर्ज कराने वाले वादी के साथ पहले से ही विवाद प्रचलित है। सभी पहलुओं पर गहनता के साथ पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का अनावरण किया जाएगा मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …