अलीगढ़: बाइक को बचाने में सड़क किनारे गहरी खाई में पलटी प्राइवेट बस, एक की मौत, 25 यात्री घायल

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के पनेठी कासगंज रोड पर एक दर्दनाक सड़क हादसों उस वक्त सामने आया है। जब यात्रियों से खचाखच भरी एक प्राइवेट बस छर्रा बस अड्डे से अलीगढ़ के रास्ते यूपी के कासगंज जा रही थी। तभी सामने चल रहे बाइक सवार दंपत्ति समेत एक दुधमुंहे बच्चें को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार प्राइवेट बस का चालक बस की रफ्तार पर नियंत्रण खो बैठा ओर तेज रफ्तार प्राइवेट बस ने अनियंत्रित होते हुए सामने चल रहे बाइक सवार दंपत्ति की बाइक में पीछे से टक्कर मारते हुए तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। यात्रियों से भरी प्राइवेट बस गहरी खाई में पलटते ही बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। यात्रियों की चीख पुकार की आवाज सुनकर सड़क पर गुजर रहे राहगीर अपने वाहनों को खड़े कर मौके पर पहुंचे और बस के अंदर फंसे यात्रियों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए बाहर निकाला गया।

वहीं बाइक और प्राइवेट बस के बीच हुई भिड़ंत में एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बस में सवार 20 से 25 यात्री खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल यात्रियों को लोगों की मदद से उपचार के लिए अलग-अलग वाहन पर बैठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं यात्रियों से भरी प्राइवेट बस के गहरी खाई में पलटने की सूचना के करीब 30 से 40 मिनट के बाद इलाका पुलिस सहित पुलिस के उच्च अधिकारी नींद से जागते हुए घटनास्थल पर पहुंच गए। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही राहगीरों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल भेजा जा चुका था मौके पर पहुंची जिला का पुलिस और उच्च अधिकारियों ने घटनास्थल पर मौका मुआयना कर खानापूर्ति करते हुए मामले की जांच में जुट गई।

आपको बताते चलें कि पूरा मामला जनपद अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ छर्रा अड्डे से एक प्राइवेट बस 20 से 25 यात्रियों को लेकर अलीगढ़ पनेठी कासगंज रोड से गुजरकर कासगंज की तरफ जा रही थी। वहीं थाना सासनी गेट निवासी एक दंपत्ति भी अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ बाइक पर सवार होकर कासगंज की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार प्राइवेट बस का चालक बस के आगे चल रहे बाइक सवार दंपत्ति को बचाने के चक्कर में अपनी बस की रफ्तार पर नियंत्रण खो बैठा और उसके बाद तेज रफ्तार प्राइवेट बस के चालक ने बस के सामने चल रहे बाइक सवार दंपत्ति की मोटरसाइकिल में पीछे से जोरदार टक्कर मारते हुए बाइक सवार दंपत्ति को सड़क पर कुचल दिया और इसके बाद बाइक को टक्कर मारते हुए तेज रफ्तार प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। बाइक को बचाने के चक्कर में सड़क किनारे गहरी खाई में प्राइवेट बस पलटते ही उसमें सवार 20 से 25 यात्री खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए और बस के अंदर फंसे यात्रियों ने अपने आप को बचाने के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया। यात्रियों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर सड़क पर गुजर रहे राहगीर अपने अपने वाहन खड़े कर मौके पर पहुंचे और बस के अंदर फसकर घायल हुए यात्रियों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए घंटों की मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया और उसके बाद घायल यात्रियों सहित बाइक सवार घायलों को लोगों की मदद से अलग-अलग वाहनों पर बैठाकर उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल भेजा गया।

वहीं एक्सीडेंट के दौरान बाइक पर सवार होकर ड्यूटी करने जा रहे प्रत्यक्षदर्शी राहगीर का कहना है कि वह अपनी बाइक पर सवार होकर ड्यूटी करने जा रहा था। तभी उसने एक प्राइवेट बस सड़क किनारे गहरी खाई में पलटी हुई देखी और अपनी बाइक खड़ी कर बस के अंदर फंसे यात्रियों को एक-एक कर उसके द्वारा बाहर निकाला गया और सभी 20 से 25 घायल यात्रियों को सड़क पर गुजर रहे अन्य वाहनों में बैठा कर उसके द्वारा उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।वहीं प्राइवेट बस के अंदर फंसे घायल यात्रियों को निकालने वाले बाइक सवार राहगीर का आरोप है कि एक्सीडेंट की सूचना के बावजूद इलाका पुलिस सहित पुलिस के उच्चअधिकारी घटना के करीब 30 से 40 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंचे और अपनी कार्रवाई में जुट गए।

क्षेत्राधिकारी मोहसिन खान का कहना है कि थाना अकराबाद पुलिस को सुबह करीब 10:00 बजे सूचना मिली कि एक प्राइवेट बस छर्रा अड्डे से कासगंज जा रही थी। जिस प्राइवेट बस में करीब 20 से 25 यात्री सवार थे। वही प्राइवेट बस के चालक ने बस के आगे चल रहे बाइक सवार परिवार को बचाने के चक्कर में प्राइवेट बस सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। बस में सवार 20 से 25 यात्री घायल हो गए। तो वही थाना सासनी गेट निवासी एक बाइक सवार की मौके पर ही एक्सीडेंट में मौत हो गई।तो एक्सीडेंट में घायल यात्रियों समेत बाइक सवार घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच करते हुए वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तो वहीं मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। जबकि यातायात सुचारू रूप से शुरू करा दिया गया हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …