चंद्रयान-3 का लॉन्च सफ़ल, पेरिस से पीएम मोदी ने दी बधाई…

The Blat News Delhi : शुक्रवार दोपहर को भारत का मिशन स्पेश चंद्रयान 3 लैंड कर चुका है। वहीं पूरे देश में इस समय उत्सव का माहौल छाया हुआ है हर तरफ़ भारतवासी अपने वैज्ञानिकों पर गर्व कर रहे हैं और उनके इस प्रयास पर उनको ढेर सारी शुभकामनाएं दे रहे हैं।
Chandrayaan-3 के लांच होते ही भारत का उन सपनों को भी उड़ान मिल गई है जो… 7 दिसंबर 2019 को चंद्रयान-2 के साथ संपर्क टूटने पर अधूरे रह गए थे. भारत का Chandrayaan-3 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंड करेगा। जो अपने आप में ऐतिहासिक होगा।



https://twitter.com/isro/status/1679783216230858754?t=UVn9gKXPJRIhiBxegKXqqA&s=19

अभी तक चंद्रमा के दक्षिणी दक्षिणी ध्रुव पर कोई भी देश अपना उपग्रह नहीं भेज पाया है। भारत ऐसा पहला देश होगा जो चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुप अपना उपग्रह भेजेगा।श्रीहरिकोटा के सतीश धवन आंतरिक्ष केंद्र से प्रक्षेपित चंद्रयान 3 को अत्याधुनिक तकनीकी से लैस किया गया है।इसमें हर उस तकनीक का प्रयोग किया गया है जो सफलता पूर्वक लैंडिंग में सहायक हो वहीं ISRO 4 साल बाद एक बार फिर से चांद पर तिरंगा फहराने के लिए महामिशन पर लग गया है।अधूरे सपने को पूरा करने के लिए चंद्रयान-3 रवाना हो चुका है और तेजी के साथ चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है. आज से 40 दिन बाद चंद्रयान चंद्रमा के दक्षिणी सतह पर लैंड करेगा।इसको लेकर पीएम मोदी ने भी सभी देशवासियों को बधाई दी है।

Check Also

भाजपा के शीर्ष नेता एवं प्रधानमंत्री मोदी आज हरियाणा और उत्तर पूर्वी दिल्ली में

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता और सबसे बड़े स्टार प्रचारक …