अलीगढ़: प्रधानमंत्री पर अशोभनीय टिप्पणी मामले में पुलिस कार्रवाई से नाराज भाजपाई ने थाने पर जमकर किया हंगामा

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ प्रधानमंत्री पर सोशल मीडिया पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ थाना क्वार्सी इंस्पेक्टर द्वारा हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को थाने से छोड़े जाने के बाद आरोपी युवक के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं किए जाने से नाराज भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों में आक्रोश पनप गया। पुलिस की कार्रवाई से नाराज भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों द्वारा थाने पहुंचकर थाने का घेराव करते हुए इंस्पेक्टर के कक्ष में घुसकर करीब ढाई घंटे तक जमकर हंगामा किया गया। इसके साथ ही भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने इंस्पेक्टर के कार्यालय में रखी कुर्सियों को बाहर निकालते हुए इंस्पेक्टर के बैठने के लिए कक्ष में रखी कुर्सी पर भारत माता की तस्वीर रख दी। जिसको लेकर इस्पेक्टर और भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच बहस बाजी होते हुए तीखी नोकझोंक ओर जमकर नारेबाजी भी हुई।भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी का आरोप है कि उनके द्वारा फेसबुक आईडी पर प्रधानमंत्री का अभद्र फोटो और अभद्र कमेंट करने वाले आरोपी युवक के खिलाफ जब मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी गई थी। तब पुलिस के द्वारा उनसे कहा गया था कि आरोपी युवक के खिलाफ धारा 120B ओर राजद्रोह के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि एक युवक के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सोशल मीडिया पर एक अभद्र टिप्पणी की गई थी जिसको लेकर भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर दो दिन पहले एक लिखित शिकायती पत्र देते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी। जिस मामले में इलाका पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी युवक को थाने से छोड़ दिया था। मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को थाने से छोड़े जाने की सूचना मिलते ही भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं में आक्रोश पनप गया और उन्होंने थाने पहुंचकर इंस्पेक्टर के कक्ष में घुसकर जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की गई। तो वहीं थाना प्रभारी के कक्ष में रखी कुर्सियों को बाहर निकाल दिया। ओर इंस्पेक्टर की बैठने वाली कुर्सी पर भारत माता की तस्वीर रख दी। जिसको लेकर इंस्पेक्टर की भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ओर पदाधिकारियों से जमकर बहस बाजी होते हुए तीखी नोकझोंक हो गई। जिसके बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने पुलिस के खिलाफ थाने में जमकर नारेबाजी की गई।

भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों का आरोप है कि जब उनके द्वारा थानेदार से थाने पहुंचने को लेकर फोन पर बातचीत हुई तो उन्होंने थाने पहुंचकर बातचीत करने की बात कही। लेकिन फोन पर हुई बातचीत के 2 मिनट बाद जब वह लोग थाने पहुंचे तो थानेदार उनके पहुंचने से पहले ही थाना छोड़कर मौके से भाग गए। जिसके चलते उन्होंने इंस्पेक्टर के कक्ष को खाली देख इंस्पेक्टर की कुर्सी पर भारत माता की तस्वीर रखना उचित समझा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में थाने पहुंच गए थे जिसके चलते इस्पेक्टर के कक्ष में कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां कम पड़ गई थी। कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए कुर्सी कम पड़ने के चलते उन्होंने थाना अध्यक्ष के कक्ष में रखी कुर्सियों को निकाल कर बाहर रख दिया।

आपको बताते चलें कि थाना क्वार्सी में 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक युवक के द्वारा सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की गई थी जिसको लेकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के द्वारा प्रधानमंत्री को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की गई थी। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ दी गई शिकायत पर इलाका पुलिस ने इंस्पेक्टर के निर्देश पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा (268,505) के तहत फेसबुक आईडी के आधार पर आरोपी युवक गगन कुमार के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस द्वारा भाजपा युवा मोर्चा की शिकायत पर थाने पर दर्ज किए गए मुकदमे में आरोपी युवक गगन कुमार पर आरोप था कि उसने अपनी फेसबुक आईडी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अशोभनीय फोटो सहित पोस्ट डाली गई थी। जिस पर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक को जेल भेजे जाने की मांग रखी गई थी। लेकिन इलाका थाना इंस्पेक्टर ने आरोपी युवक के खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं की गई,ओर आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के चलते थाने से ही छोड़ दिया गया। यही कारण है कि पुलिस द्वारा हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए आरोपी को थाने से छोड़े जाने का भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं में पुलिस पर आरोप लगाते हुए क्वार्सी थाने पर जमकर हंगामा किया गया।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …