अलीगढ़: सांप के काटने से युवक की मौत, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ जिले के थाना बरला क्षेत्र के गांव पहाड़ीपुर में जहरीले सांप के द्वारा खेत पर काम कर रहे एक 17 वर्षीय युवक को काटे जाने का मामला सामने आया है। जहरीले सांप के द्वारा खेत पर काम कर रहे युवक को सर्प द्वारा काटे जाने के बाद परिवार के लोग उसको उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। जिसके चलते परिवार में कोहराम मच गया और परिवार के लोग डॉक्टर की बात पर भरोसा ना करते हुए जहरीले सांप द्वारा काटे गए युवक को झाड़-फूंक करने वाले बयांगीर के पास लेकर पहुंच गए। जहां झाड़-फूंक करने वाले बयांगीर ने मृतक युवक के शरीर में जान फूंकने की कोशिश की। लेकिन घंटों की मशक्कत के बावजूद भी जब बयांगीर को कामयाबी हासिल नहीं हुई। तो उसने भी युवक को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद इसकी सूचना मृतक युवक के परिजनों द्वारा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचे और मृतक युवक के शव का पंचायतनामा भरकर डेड बॉडी को मोर्चरी भेज दिया। सांप के द्वारा काटे जाने के बाद मौत के शिकार हुए मृतक युवक के परिवार में चीख पुकार ओर कोहराम मचा हुआ है।

 

 

आपको बता दें कि जिले के थाना बरला क्षेत्र के गांव पहाड़ीपुर में शुक्रवार की सुबह करीब 8:00 बजे 17 वर्षीय युवक सुमित की सांप के काटने से मौत हो गई. युवक सुबह को अपने खेत में कामकाज के सिलसिले में गया था कि अचानक उसे सांप ने काट लिया. मौके पर किसी के न होने की वजह से सुमित वहीं अचेत होकर गिर गया। सुमित के परिवार के लोग जब खेतों पर पहुंचे तो युवक को जमीन पर अचेत हालत में पड़ा हुआ देख उनके होश उड़ गए। परिवार के अन्य सदस्यों की मदद से युवक को खेत से घर लाया गया। जहां युवक के पैरों पर सर्प दंश के निशान मौजूद थे। ऐसे में परिवार के लोग उसको उपचार के लिए एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसको देखते ही मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के द्वारा युवक को जहरीले सांप के काटे जाने के बाद मृत घोषित करने पर परिवार वाले सहमत नहीं हुए जिसके बाद परिवार के लोग मृतक युवक को ठीक कराने के लिए पास के ही गांव में झाड़-फूंक करने वाले बयागीर के पास लेकर पहुंचे।जहां बयागीर ने मृत युवक के शरीर में जान फूंकने की कोशिश की गई। लेकिन उसको भी कामयाबी नहीं मिली।

वही इस पूरे मामले पर थाना क्षेत्र के गांव पहाड़ीपुर निवासी युवक रामअवतार पुत्र विजय पाल सिंह का कहना है कि उसका 17 वर्षीय चचेरा भाई सुमित शुक्रवार की सुबह करीब 8:00 अपने खेतों पर काम करने के लिए गया था। उसी दौरान वह आराम करने के लिए खेतों पर लेट गया तभी जहरीले सांप ने उसके जिस्म पर वार करते हुए काट लिया। सर्प के द्वारा काटे जाने के बाद उसके चीखने चिल्लाने की आवाज परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। लेकिन परिवार के लोगों के मौके पर पहुंचने से पहले ही सर्प सुमित को काटने के बाद मौके से भाग गया था। इसके बाद परिवार के लोग आनन-फानन में उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसको देखते ही मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिवार के लोग उसको बयागीर के पास लेकर पहुंचे। लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी जिसके बाद परिवार के लोगों ने सर्प काटने के बाद युवक की मौत की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे मृतक युवक के शव का पंचायत नामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।फिलहाल, इस मामले की जांच पुलिस कर रही हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …