अयोध्या: डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा हुई चोरी, मुकदमा दर्ज

द ब्लाट न्यूज़ मवई थाना क्षेत्र अंतर्गत मवई गांव में डॉ. भीम राव अंबेडकर की करीब 20 वर्षो से स्थापित प्रतिमा चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद दलित समाज मे गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया है।वही गांव निवासी एक व्यक्ति के तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मवई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मवई गांव निवासी रामकैलाश गौतम का आरोप है कि जन सहयोग से मवई में स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर पार्क में एक प्रतिमा स्थापित की गई थी।

 

 

जहाँ गांव के दलित समाज के लोगो की आस्था जुड़ी है और पूजा अर्चना करते हैं।राम कैलाश का आरोप है कि सोमवार को जब वह पूजा अर्चना करने के लिए सुबह गए तो मंदिर में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा गायब थी।उन्होंने बताया कि यह कृत्य किसी शरारती तत्व के द्वारा किया गया है। जिससे गांव के दलित समाज मे गहरा आक्रोश व्याप्त है।

वही मामले की सूचना मवई थाना सहित प्रशासन को दी गई जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया वही आनन फानन में मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। मवई थाना के कार्यवाहक थानाध्यक्ष गुलाम रशूल ने बताया कि प्रतिमा चोरी के मामले में राम कैलाश की तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

वही दूरी ओर दलित समाज के लोगो ने घटना का अनावरण 24 घंटे में न होने पर दलित समाज के लोगो ने अनशन की चेतावनी का एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी रुदौली को सौंपा है।

Check Also

नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने रामलला के किये दर्शन

अयोध्या। नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने शुक्रवार को रामलला के दर्शन किये। बोले प्राण …