अलीगढ़: दुल्हन के द्वार पर बरात लेकर पहुंचा दुल्हा, घर पर लटका मिला ताला

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ के थाना इगलास इलाके में एक युवक की लड़की संग शादी कराने को लेकर शातिर ठगों द्वारा की गई ठगी का एक अजीबोगरीब हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शादी कराने वाले युवक को 80 हजार रुपये देने के बाद जब शटरिंग का काम करने वाला युवक 5 सगे संबंधियों के साथ अपनी बारात लेकर जब दुल्हन के द्वार पर पहुंचा तो दुल्हन के द्वार पर ताला लटका हुआ मिला।

 

 

धूम-धड़ाके ओर 5 सगे संबंधियों के साथ बारात लेकर पहुंचे दूल्हे ने जब दुल्हन के दरवाजे पर ताला लटका हुआ देखा तो उसका माथा ठनक गया ओर उसके होश उड़ गए। जिसके बाद उसे एहसास हुआ कि शातिर फरेबी ठगों द्वारा उसकी शादी कराने के नाम पर पैसे ऐंठते हुए उसके साथ ठगी की गई हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना इगलास इलाके का एक युवक यूपी के कौशाम्बी के फरेबी के झांसे में फंस गया।जहां फरेबी ठगों ने युवक की शादी कराने के नाम पर 80 हजार रुपये ठग लिए। बताया जा रहा है कि शादी तय होने के बाद युवक जब बरात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा तो दुल्हन पक्ष के दरवाजे पर ताला लटका हुआ था दूल्हे और बारातियों ने जब दुल्हन के दरवाजे पर ताला लटका हुआ देखा तो वह दंग रह गया। इस दौरान बरात लेकर पहुंचे दूल्हे और बारातियों ने दिनभर दुल्हन पक्ष के दरवाजे पर बैठकर इंतजार किया। लेकिन दिन भर इंतजार के बाद भी जब दुल्हन और उसके परिवार के लोगों का कुछ पता नहीं चला, तो बारात लेकर पहुंचे दूल्हे और उसके परिवार के लोगों ने शादी कराने के नाम पर 80 हजार रुपए लेकर शातिर ठगों के द्वारा की गई ठगी का अहसास हुआ और उसके बाद शाम ढलने पर दूल्हे समेत पीड़ित परिवार के लोग इगलास थाने पहुंचे पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए तहरीर दी।

वही आपको बता दें कि कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव मिर्जा बिस्मा निवासी युवक शिवकुमार शटरिंग का काम करता है। जबकि उसका छोटा भाई धर्मवीर पास के ही एक कॉलेज में सुपरवाइजर की नौकरी करता है। वहीं पर थानाक्षेत्र के मीरापुर गांव निवासी एक युवक कैंटीन में खाना बनाता है। जहां शिवकुमार के भाई धर्मवीर की युवक से दोस्ती हो गई। दोनों के बीच दोस्ती होने के बाद कैंटीन में खाना बनाने वाले युवक ने सुपरवाइजर युवक धर्मवीर को बताया कि वह अब तक कई लोगों की शादी करा चुका है। जिस पर धर्मवीर ने अपने भाई शिवकुमार की शादी कराने के लिए उस युवक से कहा। जिसके बाद कैंटीन में खाना बनाने वाले युवक ने करीब 10 दिन पहले मीरपुर गांव लाकर धर्मवीर के भाई शिवकुमार को शादी करने के लिए लड़की दिखाई गई।

आरोप है कि लड़की दिखाने के दौरान ही शादी के नाम पर युवक शिवकुमार से 60 हजार रुपये नकद ओर 20 हजार का सामान ले लिया। जिसके बाद शादी तय होने पर शिवकुमार अपने पांच सगे संबंधियों के साथ अपनी बारात लेकर मीरपुर गांव पहुंचा तो दुल्हन पक्ष के घर पर ताला लटका हुआ मिला। इस दौरान घर पर ताला लटका होने के चलते ना दुल्हन मिली और ना ही घर पर उसके परिजन मिले। दुल्हन पक्ष के घर पर ताला जड़ा देख बारात लेकर पहुंचे दूल्हे और परिवार के लोगों के होश उड़ गए। इस पर उन्होंने शादी कराने वाले युवक को फोन किया तो फरेबी युवक मोबाइल बंद कर लापता हो गया।

इस दौरान दुल्हन के द्वार पर बारात लेकर पहुंचे लोगों ने मोहल्ले के लोगों से घर पर ताला जड़कर लापता हुए लोगों के बारे में जानकारी करने की कोशिश की गई। तो मोहल्ले वालों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। इसके बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने घर के बाहर बैठकर दुल्हन और उसके परिवार के लोगों के पहुंचने का दिनभर इंतजार किया। लेकिन दिन भर इंतजार करने के बाद भी जब दुल्हन और उसके परिवार के लोगों का कुछ पता नहीं चला तो पीड़ित दूल्हा शिवकुमार थाने पहुंचा और पुलिस को शादी के नाम पर अपने साथ हुई धोखाधड़ी की बात बताते हुए पूरे मामले से अवगत कराया गया। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …