महाराष्ट्र के नाविक गणेश शिंदे की चमकी किस्मत, दुबई में एक मिलियन डॉलर की जीती लॉटरी

ठाणे: कहते हैं भगवान किस दिन आपकी सुन ले यह किसी को पता नहीं है, ऐसा ही कुछ हुआ है महाराष्ट्र के एक नाविक गणेश शिंदे के साथ भी। जिसने संयुक्त अरब अमीरात में लॉटरी में एक मिलियन डॉलर की बड़ी राशि जीती, वह इस लॉटरी को जीतने वाले 181वें भारतीय नागरिक बन गए।

ठाणे के 36 वर्षीय सीमैन ने 16 जून को दुबई ड्यूटी-फ्री मिलेनियम मिलियनेयर वेबसाइट से जैकपॉट टिकट खरीदा था। शिंदे एक नाविक हैं, जो ब्राजील की एक कंपनी में काम करते हैं। जब वह दुबई वापस जा रहे थे तो उन्होंने प्रतिष्ठित टिकट खरीदा।

जैसे ही वह यूएई पहुंचे, खुशखबरी उनका इंतजार कर रही थी। उसे पता चला कि उसने लॉटरी जीती है और 1 मिलियन डॉलर की रकम अब उसके पास थी। शिंदे पिछले दो साल से मिलेनियम मिलियनेयर का टिकट खरीद रहे हैं। इसलिए अभी इसे जीतना उनके लिए काफी खुशी लेकर आया है।

गल्फ न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह अविश्वसनीय है। मैं अभी भी सदमे में हूं। यह इतना बड़ा अवसर है। मैं दुबई ड्यूटी-फ्री के लिए बहुत खुश और आभारी हूं। मुझे दुबई शहर पसंद है। मुझे जल्द ही आने की उम्मीद है।”

प्रसिद्ध ड्यूटी-फ्री का लकी ड्रा पहली बार 1999 में शुरू किया गया था। अब तक, 181 भारतीय नागरिकों ने लॉटरी में 1 मिलियन डॉलर और अधिक नकद पुरस्कार जीते हैं। ऐसा करने वाले शिंदे 181वें भारतीय बन गए हैं। साथ ही, इसी लॉटरी में टिकटों की बिक्री में सबसे अधिक भारतीयों की हिस्सेदारी है।

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …