अलीगढ़: स्मैक पीकर लौटे युवक ने फांसी के फंदे पर लटककर की खुदकुशी

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना रोरावर क्षेत्र के शाहजमाल इलाके में दोस्तों के साथ स्मैक का नशा करके देर रात 1:30 बजे अपने घर पहुंचे एक 16 वर्षीय नशेबाज युवक को उसके परिवार के लोगों द्वारा समझाना उस वक्त भारी पड़ गया। जब स्मैक का नशा करने वाले नशेड़ी युवक ने नशे की हालत में घर के अंदर फांसी का फंदा बनाते हुए फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली।

 

 

बताया जा रहा है कि देर रात करीब 2:00 बजे जब उसकी अम्मी की नींद से अचानक आंखें खुली तो स्मैक का नशा करके घर लौटे 16 वर्षीय बेटे की लाश घर के अंदर फांसी के फंदे पर झूल रही थी। नशेड़ी बेटे की घर के अंदर फांसी के फंदे पर लाश लटकी हुई देख मां की चीख निकल गई और परिवार के लोग गहरी नींद से जागकर घटनास्थल पर पहुंच गए।ओर परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई। लोगों के शोर शराबे ओर रोने की आवाजें सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी गहरी नींद से जागकर मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद परिवार के लोगों ने युवक द्वारा नशे की हालत में फांसी लगाएं जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वही घटना के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी हुई है।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना रोरावर क्षेत्र के शाह जमाल निवासी बाबू ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि उसका 16 वर्षीय भतीजा पिछले काफी समय से अपने दोस्तों के साथ स्मैक का नशा करता हुआ आ रहा था। जिसके चलते परिवार के लोगों ने कई बार उसको बुरी संगत छोड़ने के साथ ही स्मैक का नशा करने से मना किया था। इसी कड़ी में उसका 16 वर्षीय भतीजा वाहिद अपने दोस्तों के साथ स्मैक का नशा करने के बाद देर रात करीब 1:30 बजे अपने घर पहुंचा था। नशा करके देर रात अपने घर पहुंचे वाहिद को उसके परिवार के लोगों ने समझाया। परिवार के लोगों के स्मैक की लत छोड़ने को लेकर समझाने की यही बात उसके भतीजे को नागवार गुजर गई।

जिसके बाद उसके भतीजे ने देर रात परिवार के लोगों की आंखों से ओझल होते हुए घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटककर झूलते हुए खुदकुशी कर ली। नशे की हालत में युवक के द्वारा घर के अंदर फांसी लगाकर की गई आत्महत्या के बाद जब उसकी अम्मी की देर रात करीब 2:00 बजे आंखें खुली तो उसके बेटे की लाश घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटक रही थी। बेटे की लाश फांसी के फंदे पर लटके हुए देख उसकी मां की चीख निकल गई और चीख की आवाज सुनकर गहरी नींद में सो रहे परिवार के लोग चारपाई छोड़ मौके पर पहुंच गए।

घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटक रहे युवक की लाश को देख परिवार के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और चीख पुकार मच गई।देर रात लोगों की शोर की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी नींद से जागकर घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने युवक द्वारा नशे की हालत में फांसी लगाएं जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची ओर लोगों की मदद से फांसी के फंदे पर लटक रही युवक की लाश को जमीन पर उतारा गया। जिसके बाद पुलिस ने पंचायत नामा भरकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।तो वही घटनास्थल पर मौजूद पुलिस मृतक युवक के परिजनों से फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के कारणों का पता लगाने के साथ ही जांच में जुटी हुई है। तो वही युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के बाद परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …