अलीगढ़: दबंगों ने की मारपीट, घायल बच्चों के साथ मुकदमा दर्ज कराने लिए दर दर भटक रही महिला

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव भरतपुर बझेड़ा में नाली में पीछे से छोड़े गए पानी को लेकर दो पड़ोसियों के बीच कहासुनी हो गई। इस पर एक पड़ोसी महिला ने अपने घर के दरवाजे के सामने नाली में पानी इकट्ठा होने का विरोध किया। यही बात दूसरे दबंग पड़ोसी को नागवार गुजर गई ओर नाली में पानी भरने का विरोध कर रही बेबस महिला की बेटी को दबंग लोगों ने पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। बेटी के साथ दबंगों द्वारा की जा रही मारपीट को देख जब पीड़ित महिला अपनी बेटी को दबंगों के चुंगल से बचाने के लिए पहुंची। तो आधा दर्जन से ज्यादा उक्त दबंग लोगों ने पीड़ित महिला के परिवार के पांच बच्चों सहित उसके ऊपर हमला बोलते हुए मारपीट कर बेरहमी से पिटाई की गई।

 

 

 

नाली के पानी को लेकर हुए विवाद के बाद पीड़ित महिला थाने और चौकी पहुंची। जहां पुलिस ने उसको दुत्कार भगा दिया इसके चलते उसको थाने और चौकी से न्याय नहीं मिला। थाने और चौकी से न्याय ना मिलता देख पीड़ित महिला दर दर की ठोकर खाते हुए अपने पांच मासूम घायल बच्चों के साथ लिखित शिकायत लेकर खैर सीओ के दरबार में पहुंची ओर मामले से अवगत कराते हुए दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। सीओ ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

आपको बताते दे कि थाने पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए पहुंची जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव भरतपुर बझेड़ा निवासी महिला कुसुम देवी का कहना है कि पड़ोसियों के द्वारा पीछे से नाली में छोड़ा गया पानी उसके घर के सामने इकट्ठा हो गया। नाली में पीछे से छोड़े गए पानी को लेकर उसके द्वारा पड़ोसियों से शिकायत करते हुए अपने घर के सामने नाली में पानी इकट्ठा होने का विरोध किया गया। नाली में पानी भरने का विरोध करने की यही बात दबंग पड़ोसियों को नागवार गुजर गई। जिसके चलते दबंग रामचरण और उसके बेटे प्रदीप सहित उसके परिवार के करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने हमला बोलते हुए प्रदीप ने उसकी बेटी को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। आरोप है कि जब वह अपनी बेटी को बचाने के लिए मौके पर पहुंची तो उक्त दबंग लोगों ने उसकी तीनों बेटियों सहित दो छोटे-छोटे बच्चों और उसके ऊपर हमला बोलते हुए बेरहमी के साथ पिटाई की गई।

दबंगों द्वारा महिला सहित बच्चों के साथ की गई मारपीट में बच्चे जख्मी होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद दबंग हमलावर देख लेने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। दबंग पड़ोसियों द्वारा की गई मारपीट के बाद पीड़ित महिला अपने परिवार के बच्चों के साथ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची। लेकिन पुलिस ने कारवाई करने के बजाए पुलिस जीप मौके पर भेजे जाने की बात कही, इसके बाद पीड़ित महिला जट्टारी चौकी पहुंची तो वहां पर भी पुलिस रटा-रटाया जवाब मिला की उन्होंने पुलिस की जीप मौके पर भेज दी गई है। पीड़ित महिला ने थाने और चौकी से न्याय ना मिलता देख तहसील पहुंची और क्षेत्र अधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने और चौकी पर मारपीट में घायल बच्चों को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रही गरीब बेसहारा महिला को सीओ के दरबार में पहुंचकर न्याय मिल पाएगा। जो देखने वाली बात होगी?

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …