अलीगढ़: हिंदू प्रेमी को छोड़कर मुस्लिम युवक के साथ रह रही प्रेमिका की फांसी के फंदे पर लटकी मिली लाश

द ब्लाट न्यूज़ अति संवेदनशील ऊपरकोट कोतवाली इलाके में उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब 4 साल पहले घर से भागकर हिंदू लड़के के साथ प्रेम विवाह रचाने वाली नाबालिक मुस्लिम प्रेमिका लड़की की लाश एक किराए के मकान में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली है। प्रेमिका लड़की की बंद कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लाश लटकी होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और मौके पर इकट्ठा भीड़ की मदद से फांसी के फंदे पर लटक रही प्रेमिका की लाश को दरवाजा तोड़कर फांसी के फंदे से उतारा गया। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने मृतक लड़की के परिजनों की जानकारी करते हुए उसकी मौत की सूचना फोन कर उसके परिजनों को दी गई और मौके पर बुलाया गया।

 

 

इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटी की मौत की सूचना मौके पर पहुंचे मृतक मुस्लिम लड़की के परिजनों ने हिंदू लड़के पर अपनी बेटी की हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर टांगे जाने का आरोप लगाया गया। जिसके बाद पुलिस ने मृतक लड़की के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। तो वही पुलिस प्रेमिका लड़की की मौत के कारणों का पता लगाने से साथ ही उसके साथ रह रहे दूसरे मुस्लिम प्रेमी लड़के को तलाश करते हुए मामले की जांच में जुटी है।

आपको बता दें कि अलीगढ़ जिले के थाना ऊपरकोट कोतवाली इलाके के भुजपुरा इलाके के सुपर कॉलोनी में सुबह लोगों के बीच उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब पुराने हिंदू प्रेमी दीपक को छोड़कर पिछले 1 वर्ष से अपने नए प्रेमी फैजान के साथ रह रही प्रेमिका लड़की मुस्कान की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि देर रात से ही किराए के मकान पर रहने की लड़की मुस्कान के घर का दरवाजा बंद था और मकान के अंदर से कोई सुगबुगाहट नहीं हो रही थी। जिसके चलते मकान मालिक ने जब किराए के मकान में रह रही लड़की के कमरे के अंदर लोहे के जंगले से झांक कर देखा तो उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। किराए के मकान में रह रही लड़की की लाश बंद कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिलने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और सैकड़ों की तादाद में लोगों का जमावड़ा वारदात स्थल पर लग गया। जिसके बाद फांसी के फंदे पर लटक रही लड़की की लाश को देखने के लिए मौके पर इकट्ठा लोगों के द्वारा बंद कमरे के अंदर लड़की की लाश फांसी के फंदे पर लटकी होने की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच करते हुए लोगों की मदद से फांसी के फंदे पर लटक रही पर मृतक लड़की की लाश को घर का दरवाजा तोड़ते हुए जमीन पर उतारा गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने मृतक लड़की के परिजनों का पता लगाते हुए उसकी मौत की सूचना फोन कर उसके परिवार के लोगों दी और जानकारी देते हुए घटनास्थल पर बुलाया गया। पुलिस के फोन पर बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे ऊपरकोट थाना क्षेत्र के पठान मोहल्ला निवासी नईम का कहना है कि करीब 4 साल पहले उनकी बेटी ने पड़ोस के ही रहने वाले एक हिंदू लड़के दीपक के साथ घर से भागकर प्रेम विवाह किया था। जिसको लेकर उनके द्वारा थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद न्यायालय ने लड़की के नाबालिग होने के चलते उसके परिजनों को सौंप दिया था। लेकिन उनकी बेटी के नाबालिक होने के बावजूद भी युवक दीपक उनकी बेटी मुस्कान को जबरदस्ती अपने साथ ले गया। इसके बाद उसी हिंदू लड़के दीपक ने उनकी बेटी मुस्कान की हत्या करते हुए उसकी लाश को फांसी के फंदे पर टांग दिया। वही मौके पर मौजूद मृतक लड़की के परिजनों ने हिंदू लड़के दीपक पर अपनी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। जहां मौके पर मौजूद पुलिस ने हंगामा कर रहे मृतक लड़की के परिवार के लोगों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वही इस पूरे मामले पर क्षेत्रअधिकारी प्रथम का कहना है कि थाना कोतवाली के भुजपुरा क्षेत्र के सुपर कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे लड़की मुस्कान के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक लड़की के परिजनों का पता लगाते हुए उसकी मौत की सूचना परिजनों को दी गई और मौके पर बुलाया गया। जिसके बाद लड़की के चौका पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई। पुलिस जांच के दौरान मृतक लड़की के परिजनों द्वारा पुलिस को बताया कि करीब 4 साल पहले उनकी बेटी ने दीपक नाम के लड़के के साथ चली गई थी। इस संबंध में पुलिस द्वारा दीपक नाम के लड़के से जानकारी की गई। तो पुलिस को पता चला कि 1 वर्ष से दीपक को छोड़कर मुस्कान फैजान नाम के लड़के के साथ अलग-अलग जगहों पर किराए के मकान में रह रही थी। इस दौरान करीब 10 दिन से मुस्कान फैजान के साथ सुपर कॉलोनी में किराए के मकान में रह रही थी। मृतक लड़की के परिजनों की तहरीर के आधार पर थाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।तो वही पुलिस द्वारा मामले में वैधानिक कार्यवाही प्रचलित की गई है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …