अलीगढ़: भगवत कथा स्थल के पास किया अवैध पशु कटान, हिंदूवादियों ने रोड़ जाम कर किया प्रदर्शन

द ब्लाट न्यूज़ थाना लोधा क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल मार्ग स्थित हरिदासपुर ग्राम पंचायत में मंगलवार से चल रही 108 कुंडीय महायज्ञ भागवत कथा स्थल से कुछ दूरी पर असामाजिक तत्वों के द्वारा अवैध पशु कटान किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां 108 कुंडीय महायज्ञ भागवत कथा स्थल से कुछ दूरी पर मृत जानवर मिलने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। जिसके बाद भागवत कथा करा रहे आचार्य और भगवत कथा में शामिल होने आए भक्तों में भागवत कथा स्थल के पास पशुओं का कटान करके फेंके गए मृत जानवरों के अवशेषों को देख हिंदूवादी लोगों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने कथा स्थल के पास पशुओं का अवैध कटान करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर अलीगढ़ पलवल रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क के बीच धरने पर बैठ हंगामा करना शुरू कर दिया।

 

 

बताया जा रहा है कि भागवत कथा पंडाल के पास है दो मृत पशुओं के अभिषेक मिले हैं। जबकि 5 अन्य पशु भी इसी क्षेत्र में मृत हालत में बरामद हुए हैं। भगवत कथा स्थल के पास अवैध पशु कटान किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके बाद इलाका थानाअध्यक्ष समेत पुलिस के उच्च अधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। ओर भगवत कथा स्थल के पास अवैध पशु कटान किए जाने को लेकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर सड़क पर धरने पर बैठे हिंदू भक्तों को पशुओं का कटान करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया।

वहीं आपको बता दें हरिदासपुर पंचायत क्षेत्र के खेरेश्वर मंदिर स्थित किलोदा के पास विशाल भागवत कथा और 108 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार से शुरू हुए कार्यक्रम का रविवार को छठवां दिन था। इस दौरान भगवत कथा स्थल के पास मृत पशुओं के अवशेष मिलने के बाद भगवत कथा में शामिल होने आए हिंदू भक्तों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने कार्यवाही की मांग को लेकर सड़क जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है भागवत कथा स्थल के पास है कुछ लोगों के द्वारा ट्रक के अंदर मृत पशुओं को भरकर ले जाया जा रहा था। भागवत कथा में शामिल होने आए भक्तों की नजर मृत पशुओं को कटान के लिए भरकर ले जा रहे ट्रक पर पड़ गई ओर भक्तों ने बड़ी मात्रा में ट्रक के अंदर मृत पड़े पशुओं को देख आक्रोश पनप गया और उन्होंने मृत पशुओं से भरे ट्रक को मौके पर ही पकड़ लिया। ओर भगवत कथा स्थल के पास अवैध पशु कटान किए जाने को लेकर भगवत कथा में आहुति देने आए आक्रोशित भक्तों ने कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर अलीगढ़ पलवल रोड जाम कर दिया भक्तों के द्वारा भगवत कथा स्थल के पास अवैध पशु कटान किए जाने को लेकर हंगामा और प्रदर्शन की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और सैकड़ों की तादाद में हिंदूवादी लोग भी मौके पर पहुंच गए।

भगवत कथा स्थान के पास मृत पशुओं के अवशेष मिलने आओ हिंदूवादी लोगों द्वारा प्रदर्शन किए जाने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस के उच्च अधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए भगवत कथा स्थल के आसपास और घटनास्थल के पास बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। इसके बाद पुलिस ने भागवत कथा स्थल के पास मृत पड़े पशुओं को जेसीबी मशीन मौके पर बुलाकर जमीन में गड्ढा खुदवाने हुए ट्रक के अंदर मृत पड़े पशुओं को ट्रक से निकालकर दफन कराया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस ने ट्रक के अंदर मृत पशुओं को भरकर ले जा रहे कुछ लोगों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ के लिए थाने ले गई है तो वही पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी हुई है।

वह इस पूरे मामले पर नगर पुलिस अधीक्षक कुलदीप से गुनावत का कहना है थाना लोधा क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल मार्ग पर स्थित खेरेश्वर मंदिर के पास 108 कुंडीय महायज्ञ भगवत कथा चल रही थी। इसी भागवत कथा स्थल के पीछे की तरफ कुछ दूरी पर कुछ लोग एक ट्रक में मृत पशुओं को भरकर ले जा रहे थे। ट्रक में मृत पशुओं को भरकर ले जाने को लेकर भगवत कथा में शरीक हुए भक्तों में आक्रोश पनप गया और कथा में शामिल होने आए भक्तों ने इस को लेकर आपत्ति जता दी।ओर हिंदूवादी लोगों के द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।ओर कथा स्थल के पास पड़े मृत जानवरों को मौके से हटाया जा रहा है। वही ट्रक में भरकर पशुओं को ले जा रहे तीन लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ के लिए थाने ले गई।

जहां पूछताछ में राजू पुत्र ताराचंद ओर लाखन पुत्र ताराचंद सहित सिकंदर पुत्र कालीचरण ने बताया कि भगवत कथा स्थल से कुछ दूरी पर पटरी के पास मृत पशुओं को लोडर गाड़ी में डाल रहे थे। जिसमें लोगों ने वहां पर आपत्ति दर्ज की थी। हिरासत में दिए गए तीनों लोगों के द्वारा पुलिस पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा गांव के अंदर मृत पशुओं को इकट्ठा करके गाड़ी में भरकर ले जाते हैं। इसी के चलते केशोपुर जाफरी निवासी रविंद्र पुत्र वीरपाल सिंह ओर ताजपुर निवासी कमलेश पत्नी रणवीर की दो म्रत भैंसों को उठाकर ले जा रहे थे। पकड़े गए तीनों लोगों के खिलाफ लोधा थाने पर वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है। जबकि हंगामें के बाद मौके पर शांति व्यवस्था कायम हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …