अलीगढ़: सरकारी अस्पताल में बेची जा रही थी बाहर की दवाई, एसडीएम ने की छापामार कार्रवाई

द ब्लाट न्यूज़ तहसील इगलास के सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इगलास में ग्रामीण क्षेत्रों के उपचार कराने के लिए पहुंचने वाले गरीब मरीजों की जेब पर डाका डाला जा रहा था. बताया जा रहा है सरकारी अस्पताल में तैनात डॉक्टरों की मिलीभगत से सरकारी अस्पताल के अंदर बाहर से दवाइयां मंगा कर मरीजों के ऊपर जबरन थोपते हुए को बेची जा रही थी। सरकारी अस्पताल में बाहर से दवा मंगा कर बेचे जाने की शिकायत मिलते ही एसडीएम के द्वारा सरकारी अस्पताल में औचक निरीक्षण कर छापामार कार्रवाई करते हुए डॉक्टर की स्कूटी की डिग्गी ओर अस्पताल के अंदर से अन्य जगहों से बाहर से मंगाई गई दवाओं का जखीरा बरामद किया गया।

 

 

एसडीएम के द्वारा सरकारी अस्पताल में दवाओं को लेकर की गई छापेमारी के दौरान अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ओर स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। दवाओं का जखीरा बरामद करते हुए मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम का इंतजार किया जा रहा है। तो वही जांच में दोषी पाए जाने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जहां एक ओर सरकार के द्वारा स्वास्थ्य केंद्रों में तरह-तरह की दवाइयां मुफ्त में देने के लिए केंद्र और यूपी सरकार के द्वारा तमाम तरह की योजना चलाई जा रही है। लेकिन सरकारी योजनाओं की हकीकत देखे तो जमीनी स्तर पर सारी योजनाएं धराशाई नजर आ रही है। यही कारण है कि जनपद अलीगढ़ की तहसील इगलास कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इग्लास में बाहर से मंगाकर बेची जा रही दवाइयां बरामद की गई। स्वास्थ्य केंद्र इगलास पर बाहर से मंगाकर बेची जा रही दवाइयां बरामद होने की शिकायत जैसे ही उपजिलाधिकारी इगलास के कानों में पहुंची तो एसडीएम ने बिना वक्त गवाएं सरकारी अस्पताल पर छापे मार कार्रवाई की गई ओर हॉस्पिटल में भारी मात्रा में बाहर से मंगाई गई दवाइयों का जखीरा बरामद करते हुए बाहर से मंगाई गई सभी दवाइयां जप्त कर ली गई,और जांच शुरू कर दी है।

दरअसल पूरा मामला सीएचसी इगलास का है जहां लंबे समय से मरीजों के द्वारा स्वास्थ्य केंद्र इगलास में पैसे लेकर दवाई देने की शिकायतें चल रही थी। जिसको लेकर कई बार शिकायत के बावजूद हॉस्पिटल में डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के द्वारा भी ट्वीट किया था। लेकिन फिर भी हॉस्पिटल में डॉक्टरों के रसूख़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के द्वारा कोई बड़ी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। जिसके चलते शुक्रवार की दोपहर उप जिलाधिकारी इगलास को सीएचसी इगलास में बाहर की दवाइयां होने का जैसे ही सूचना मिली तो उनके द्वारा औचक निरीक्षण करते हुए छापे मार कार्यवाही की गई और भारी मात्रा में हॉस्पिटल में एक डॉक्टर की स्कूटी की डिग्गी से भारी मात्रा में दवाओं का जखीरा बरामद किया गया। तो वहीं दूसरी ओर अन्य जगह पर भी बाहर की दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ है, वहीं हॉस्पिटल में बाहर के मेडिकल संचालक के आने जाने का सीसीटीवी फुटेज भी उपजिलाधिकारी इगलास के द्वारा खंगाला गया है।जबकि एसडीएम का कहना है कि मौके से 41 तरह की अलग-अलग दवाएं बरामद की गई है।जिनको जिले से मौके पर पहुंचने वाले अधिकारियों के सामने रखकर दवाओं को सील कराया जाएगा। सरकारी अस्पताल में दवा बाहर से दवा पहुंचाने वाले संबंधित व्यक्ति के जांच में दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ भी बड़ी कार्यवाही किए जाने की बात कही हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …