अलीगढ़: राकेश टिकैत का ऐलान पहलवानों को न्याय नहीं मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन, सबूत मिटा रही सरकार

द ब्लाट न्यूज़ तहसील खैर क्षेत्र के थाना टप्पल इलाके के आगरा नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे के इंटरचेंज पुल के नीचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहलवानों को न्याय दिलाने को लेकर हो रही महापंचायत में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। जहां भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने महापंचायत में पहलवानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया गया। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने महापंचायत में पहलवानों को न्याय नहीं मिलने तक आंदोलन किए जाने का ऐलान किया गया।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पहलवानों के इस मुद्दे पर सबूत मिटाने पर जुटी हुई है। इसीलिए बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए महापंचायत और आंदोलन किया जा रहा है।इस दौरान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं सहित बड़ी तादाद में ग्रामीण भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ के टप्पल में किसान महापंचायत में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार सबूत मिटाने पर तुली है। इसलिए बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए महापंचायत और आंदोलन किया जा रहा है। पहलवानों को न्याय मिलेगा और यह लड़ाई जब तक जारी रहेगी तब तक पहलवानों को न्याय नहीं मिलता। वही खाप पंचायतों के जरिए भी लड़ाई लड़ी जा रही है. हालांकि उन्होने कहा कि किसानों के बिजली के मुद्दे, भूमि अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं. जिस पर अधिकारियों से बात हो रही है.

राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में 5 साल किसानों को फ्री बिजली देने की बात कही थी. हम घोषणा पत्र के आधार पर मांग कर रहे हैं. भाजपा का घोषणापत्र हमारे पास है. जिसमें लिखा है कि 5 साल सरकार रहेगी तो किसानों को बिजली फ्री मिलेगी . उन्होंनें कहा कि हमारा विरोध किसी पार्टी के खिलाफ नहीं है, जो भी सरकार जहां गलत फैसले लेगी. हम उसके खिलाफ आंदोलन चलाएंगे, चाहे वह छत्तीसगढ़ हो या झारखंड में हो. उन्होंने कहा कि जब किसान संगठन की मीटिंग हो तो किसी पॉलिटिक्स की बात न करो. किसी जातियों की बात न करो. उन्होंने कहा कि हम लोग किसान हैं, खेती मजदूरी का काम करते हैं. गांव में रहते हैं और हमारी समस्या का समाधान जानते हैं कि कैसे होगा.

उन्होंने कहा कि गंभीर धारा लगने पर गिरफ्तारी होती है तो बृजभूषण शरण सिंह की क्यों नहीं हुई. क्या कानून में कोई संशोधन हुआ है. उन्होंने कहा कि हम इंटरनेशनल फेडरेशन में जाएंगे या फिर सरकार सुधरेगी. इंटरनेशनल फेडरेशन में पूरी दुनिया बात सुनेगी. भले ही यहां बात न सुनी जाये.

उन्होंने कहा कि पहलवान अपना मेडल गंगा जी में प्रवाह करने जा रहे थे लेकिन 5 दिन का समय दिया है. अब खाप पंचायत निर्णय करेगी. खेल कमेटी भी पहलवानों के साथ है. उन्होंने कहा कि सरकार बांटने की कोशिश करती है. सरकार की पॉलिसी से बचने का काम करें. यह हर क्षेत्र में अलग-अलग लड़ाते हैं. परिवारों को बांटने का काम करते हैं. अपने संगठन पर ध्यान दो. यह देश हमारा सबका है इसे बचाने की हमारी सबकी जिम्मेदारी है. उनहोंने कहा कि आंदोलन से भूमि अधिग्रहण, एजुकेशन, बिजली, पुलिस प्रशासन के अत्याचार जो हो रहा है. उसके लिए संगठन ही जान बचा सकता है. पॉलिटिकल पार्टी से बच कर रहना क्योंकि विपक्ष भी अपना काम नहीं कर रहा है।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …