अलीगढ़: जिला अस्पताल में चरमराई व्यवस्था, ग्लूकोज की बोतल हाथ में लटकाए दिखे घायल मरीज के तीमारदार

द ब्लाट न्यूज़ जिला मलखान सिंह अस्पताल में स्ट्रेचर न मिलने के चलते एक्सीडेंट में घायल मरीज के तीमारदार द्वारा जिला अस्पताल में हांथो में ग्लूकोस की बोतल लिए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने अलीगढ़ के जिला मलखान सिंह अस्पताल सहित उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा स्वास्थ्य विभाग में खर्च किए जा रहे हैं अरबों रुपयों की पोल खोल रहा है। तो वही इस वीडियो को देखने से पता चलता है कि स्वास्थ्य विभाग में आज भी अव्यवस्थाओं का बोलबाला है और व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है।

 

 

वायरल हो रहे वीडियो ने उत्तर प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य विभाग की स्वास्थ्य सेवाओं पर सवालिया निशान खड़े करते हुए प्रसन्न चिन्ह लगा दिया है। जहां एक्सीडेंट में घायल मरीज को सीएचसी खैर से जिला अस्पताल रेफर किया था। जिसके बाद एक्सीडेंट मे घायल के परिजन उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों ने घायल को पट्टी बांधते हुए हाथों में निडिल लगाकर ग्लूकोज चढ़ाते हुए स्टाफ ने तीमारदार के हाथों में ग्लूकोज की बोतल थमा दी। जहां अस्पताल की इमरजेंसी पर स्ट्रेचर ना होने के चलते अस्पताल स्टाफ द्वारा घायल मरीज के तीमारदार हाथों में ग्लूकोस की बोतल थमाई जाने के बाद मरीज के तीमारदार हाथ में लगी ग्लूकोस की बोतल के साथ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं थाना खैर इलाके के गांव निवासी घायल देवेंद्र ने बताया है कि वह अपने घर से बाइक पर सवार होकर किसी काम से जा रहा था। उसी दौरान रास्ते में अपनी ससुराल बिलखोरा गांव में 2 मिनट के लिए सड़क किनारे बाइक पर खड़े होकर अपने ससुराली जनों से बातचीत कर रहा था। तभी सामने से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने बाइक पर खड़े होकर बातचीत करने के दौरान उसको टक्कर मारते हुए सड़क पर रौंद दिया। अज्ञात वाहन के द्वारा टक्कर माने जाने के बाद ससुरालीजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसको जिला मलखान सिंह अस्पताल रेफर कर दिया।

आरोप है कि जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों ने उसके सिर पर पट्टी बांधते हुए हाथों में निडिल लगाकर ग्लूकोस चढ़ाते हुए उसके ससुर के हाथों में ग्लूकोज की बोतल थमा दी ओर इमरजेंसी से वार्ड नंबर 4 में भर्ती करने की बात कही। जिसके बाद घायल मरीज के तीमारदारों ने अस्पताल की इमरजेंसी पर स्ट्रेचर तलाश की। लेकिन काफी तलाश के बावजूद भी अस्पताल की इमरजेंसी पर स्ट्रेचर नहीं मिली। जिसके चलते एक्सीडेंट में घायल मरीज के तीमारदार हांथो में ही गलूकोज की बोतल हाथों में ही लटकाए मरीज को पैदल ही वार्ड नंबर 4 में भर्ती करने के लिए ले जाने लगे। इस दौरान घायल के सिर पर पट्टी बंधी और ग्लूकोज की बोतल लगे मरीज को तीमारदारों द्वारा पैदल ले जाते हुए देख किसी के द्वारा घटना का वीडियो बना लिया गया ओर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो ने जिला मलखान सिंह अस्पताल की व्यवस्थाओं पर एक बार फिर से सवाल खड़े हुए हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …