मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते डीएम और एसएसपी

THE BLAT NEWS:
अयोध्या। नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण में मतदान को लेकर वोटरों का उत्साह और उल्लास नहीं झलका। विधानसभा चुनाव की तरह मतदान केंद्रों पर न लम्बी – लम्बी कतारें दिखीं न ही समूह में आते मतदाता। गुरूवार को सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान की रफ्तार काफी धीमी रही।  सुबह – नौ बजे निर्माणाधीन रामपथ पर अंगूरीबाग मतदान केंद्र पर बूथ नम्बर 26 को छोड़कर कहीं मतदाता नहीं थे। बूथ नम्बर 26 पर ही वोटरों की लाइन लगी दिखी। यहां विभिन्न दलों के अभिकर्ता भी इसे लेकर परेशान दिखे। सुबह साढ़े नौ बजे तक यहां 2450 मतदाताओं के सापेक्ष 150 मत ही पड़े थे। चैलेंज वोट को लेकर भाजपा और सपा के अभिकर्ता भिड़े तो मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने दोनों को बाहर कर दिया। दलों द्वारा लगाए गए बस्तों पर भी वोटर नहीं दिखे

सुबह दस बजे साहबदीन सीताराम इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर मतदाता जान जोखिम में डाल कर मतदान के लिए लाइन में लगे दिखाई दिए। यहां मतदान केंद्र के ठीक बाहर नाला खोदे जाने से बांस – बल्ली लगा कर रास्ता बनाया गया। बैरिकेडिंग के बजाए एक नीले रंग का जाल लगा कर फुर्सत कर ली गई। साढ़े दस बजे तक यहां 215 मतदाता मतदान कर चुके थे। वोटर अशोक कुमार ने बताया कि खोदाई के कारण लोग कम निकल रहे हैं।  दोपहर 11 बजे के करीब अयोध्या के महाराजा इंटर कॉलेज पर मतदाता नदारद दिखे। इक्का – दुक्का मतदाता आकर मतदान कर जा रहे थे। पौने ग्यारह बजे तक महाराज इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर मात्र बीस फीसदी वोट पड़े थे। यहां भीड़ देख कर पहुंचे एसपी सिटी ने पुलिस कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। तब जाकर मतदान केंद्र के बाहर जमा भीड़ को हटाया जा सका।
दोपहर करीब 12 बजे एसएसवी इंटर कॉलेज मतदान केंद्र का भी यही नजारा रहा। यहां तैनात पुलिस कर्मी छांव में कुर्सी डाल कर बैठे दिखाई दिए तो मतदाताओं की संख्या मात्र पचास रही। मतदाताओं की सबसे अधिक भीड़ साकेत महाविद्यालय मतदान केंद्र पर दिखाई पड़ी। यहां हर बूथ पर मतदाताओं की लम्बी कतार रही। 12 बजे तक यहां 35 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
जीजीआईसी के चार नंबर कमरे की ईवीएम मशीन खराब होने से लगभग आधा पौन घंटे मगर मतदान प्रभावित रहा।  राजकरण स्कूल के बूथ पर 25 नंबर मशीन करीब आधे घंटे तक खराब हो गई। अंगूरीबाग मतदान केंद्र पर बूथ नम्बर 26 पर वोट डालने पर ईवीएम की बीप न सुनाई देने पर मतदाताओं ने आपत्ति जताई। मतदान कार्मिकों ने यह बता कर संतुष्ट किया कि निश्चित रहे वोट पड़ गया है।

Check Also

नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने रामलला के किये दर्शन

अयोध्या। नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने शुक्रवार को रामलला के दर्शन किये। बोले प्राण …