Handshake.

स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग पर भारत-डेनमार्क समझौता ज्ञापन के लिए कैबिनेट की मंजूरी

Handshake.
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में सहयोग पर डेनमार्क के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर को मंजूरी दे दी।

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य और औषधि के क्षेत्र में सहयोग करने पर भारत गणराज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा डेनमार्क साम्राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच समझौता ज्ञापन को अपनी मंजूरी दी है।

इसके तहत भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और डेनमार्क के स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

यह द्विपक्षीय समझौता ज्ञापन संयुक्त पहलों और प्रौद्योगिकी विकास के माध्यम से भारत गणराज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय तथा डेनमार्क साम्राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करेगा। यह समझौता ज्ञापन भारत और डेनमार्क के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाएगा।

द्विपक्षीय समझौता ज्ञापन संयुक्त पहलों और स्वास्थ्य क्षेत्र में अनुसंधान के विकास के माध्यम से भारत गणराज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और डेनमार्क राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच सहयोग को भी प्रोत्साहित करेगा। इससे दोनों देशों के लोगों के सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति को बेहतर बनाने में आसानी होगी।

Check Also

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार पर दबाव, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

नई दिल्ली । घरेलू शेयर बाजार में दबाव की स्थिति बनी हुई नजर आ रही …