चौराहों को बिना जाम के पार कर सकेंगे लोग, ये रहेंगी व्यवस्था…

कानपुर,संवाददाता। जाम को देखते हुऐ कानपुर कमिश्नरेट  ने अब नई नीतियों के तेहत कार्य करना शुरू कर दिया हैं। जिसको लेकर जीटी रोड पर नासूर बन चुके जरीब चौकी चौराहे के जाम का इलाज यातायात पुलिस ने निकाल लिया है। प्रयोग के तौर पर एक हफ्ते तक इसका ट्रायल होगा और प्रयोग सफल रहा तो इस परिवर्तन को स्थाई कर दिया जाएगा। इससे न केवल चौराहे पर लगने वाले जाम और वाहनों के फंसाओ की स्थिति में सुधार होगा बल्कि जीटी रोड पर लोग सुगमता से आ जा सकेंगे।

 

 

रविवार से शुरू हुई इस यातायात व्यवस्था में जो परिवर्तन किए गए हैं उसके अनुसार अफीम कोठी से आने वाला ट्रैफिक जिसको फजलगंज जाना है जरीब चौकी चौराहे से वायें टर्न करके जरीब चौकी चौराहे से रेलवे क्रॉसिंग होते हुए फजलगंज जा सकेंगे। इसी प्रकार जिन वाहनों को अफीम कोठी से गुमटी कोकोकोला गोल चौराहा की तरफ जाना है वह जरीब चौकी चौराहे से सीधे जा सकेंगे इसी प्रकार पी रोड व डिप्टी पडा़व की ओर से आने वाला ट्रेफिक जो फजलगंज की ओर जाना चाहते हैं वे जरीव चौकी चौराहे से वायें मुड़कर बांके बिहारी धर्म कांटा कट से यू टर्न करके जरीब चौकी चौराहे से वायें मुड़कर रेलवे क्रोसिंग पार करके फजलगंज की तरफ जा सकेंगे।

 जरीब चौकी चौराहे और जीटी रोड के जाम की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए यह परिवर्तन का नव प्रयोग किया जा रहा है, अगर यह सफल रहा तो इस व्यवस्था को स्थाई करके जाम की समस्या को दूर किया जाएगा, इसमें शहर के सभी जिम्मेदार नागरिकों से सहयोग की अपील है। – रवीना त्यागी,डीसीपी ट्रैफिक 

Check Also

कानपुर : महिला के पेट से निकाला पांच किलो का ट्यूमर

कानपुर। हैलट के जच्चा-बच्चा अस्पताल में एक महिला का डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर पेट से …