अलीगढ़: डिप्टी CM,3 सांसद,2 मंत्री ने कई-कई बार फोन कर लिखा पत्र,अधिकारियों के कानों में नहीं रेंगी जूं, निष्कासित होमगार्ड का आरोप

द ब्लाट न्यूज़ भाजपा सरकार में पुलिस के उच्चाधिकारियों की हिमाकत का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। हम आखिर ऐसा क्यों कह रहे हैं, तो खुद ही जरा गौर से देखिए, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, राजस्व मंत्री अनूप वाल्मीकि, एटा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम सहित हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर द्वारा हरदुआगंज थाने में अपनी सेवा से निकाले गए एक होमगार्ड को बहाल किए जाने को लेकर कई कई बार फोन करते हुए पत्र लिखे गए।

 

 

बावजूद इसके प्रदेश सरकार में बैठे उनके ही सरकार के सरकारी नुमाइंदे भाजपा के सांसद से लेकर उप मुख्यमंत्री और मंत्री तक की बातों को दरकिनार किया गया। इसके साथ ही डिप्टी सीएम, मंत्री ,सांसद के पत्र के साथ किए गए फोन के बावजूद ठेंगा दिखाते हुए होमगार्ड विभाग के उच्च अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगी। जिसके चलते आय से अधिक संपत्ति की गई शिकायत के चलते सेवा से निकाले गए होमगार्ड गुरुवार को होमगार्ड विभाग के अधिकारियों के कार्यालय पर पहुंचा। जहां अपनी बहाली नहीं किए जाने बदले रुपए मांगे जाने का विभाग के उच्च अधिकारियों पर आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि हरदुआगंज थाने में तैनात होमगार्ड को उसकी सेवा से निकाले जाने के बाद हाथरस जनपद के गांव उकराना बहरामपुर निवासी पीड़ित होमगार्ड राजकुमार की पत्नी आशा रानी का आरोप था कि अलीगढ़ के हरदुआगंज थाने में उसके पति राजकुमार की होमगार्ड के पद पर तैनात थी।जहां 17 अगस्त 2022 को गलत आरोप लगाते हुए उसके पति को सेवा से निकाल दिया। जिसके बाद होमगार्ड की पत्नी आशा रानी के तरफ से डिवीजनल कमांडेंट अलीगढ़ को अपने पति की बहाली के लिए पत्र लिखा गया था। लेकिन सेवा से निकाले गए होमगार्ड की बहाली पर संस्तुति नहीं की गई। जिसके बाद उसकी पत्नी के द्वारा पति की बहाली को लेकर कमांडेंट जनरल डीजी पुलिस होमगार्ड मुख्यालय को बहाली की संस्तुति हेतु पत्र लिखा गया था। लेकिन 10 महीने बीत जाने के बावजूद भी बहाली पर संस्कृति नहीं की गई। जिसके चलते गलत आरोप लगाकर सेवा से निकाला गया होमगार्ड राजकुमार गुरुवार को अपनी सेवा बहाली को लेकर होमगार्ड कार्यालय पर होमगार्ड कमांडेंट के दरबार में फरियाद लेकर पहुंचा। मंडलीय होमगार्ड कमांडेंट के द्वार पर फरियाद लेकर पहुंचे होमगार्ड का कहना है कि उसके खिलाफ किसी व्यक्ति के द्वारा आय से अधिक संपत्ति की उसके विभाग को शिकायत की गई थी। इस शिकायत पर जिला कमांडेंट श्याम जी साहिब जी और मंडल कमांडेंट संदीप सिंह ने बिना जांच किए उसको होमगार्ड की सेवा से 8 महीने पहले निष्कासित करते हुए निकाल दिया था। जिसके बाद उसने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से दो बार मिलकर अपनी सेवा बहाली की मांग की ओर उनके निजी सचिव द्वारा उसकी सेवा बहाली को लेकर दो बार फोन कर होमगार्ड विभाग के उच्च अधिकारियों को उसकी सेवा बहाली के लिए कहा गया। बावजूद इसके पुलिस के उच्च अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगी, इतना ही नहीं हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर,एटा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में राजस्व मंत्री अनूप वाल्मीकि सहित प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के द्वारा भी उसकी बहाली को लेकर फोन कर पत्र लिखा गया है। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के सरकारी रहनुमा प्रदेश सरकार के ही डिप्टी सीएम मंत्री और सांसद के पत्र और फोन का अनुपालन ना करते हुए लगातार अवहेलना करते हुए आ रहे हैं। जिसका खामियाजा गलत आरोप लगाकर होमगार्ड की सेवा से निकाले जाने के बाद उसको ओर उसके परिवार को भुगतना पड़ रहा है। आरोप है कि कमांडेंट श्याम जी साहिब जी के द्वारा उससे 50,000 रुपए मांगे गए थे जिस पर उसने 25 हजार रुपये दे दिए थे। लेकिन ओर रुपए मांगने पर उसने इसकी शिकायत कर दी। जिसके बाद मंडल कमांडेंट में उसकी बहाली को लेकर डेढ़ लाख रुपया की मांग की गई।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …