छात्राओं ने शिक्षिका पर लगाया गंभीर आरोप …

अलीगढ़, द ब्लाट।  तहसील इगलास क्षेत्र के कजरोठ कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाली दलित छात्राओं ने स्कूल की एक हिंदी शिक्षिका पर बाथरूम में नहाते हुए अश्लील वीडियो बनाने ओर झाड़ू-पोंछा, जूते पॉलिश की बातें नहीं मानने पर छात्राओं का सिर दीवार में मार मुर्गा बनाकर यातनाएं दिए जाने का मामला सामने आने के साथ ही छात्राओं द्वारा शिक्षिका पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाए गए है। छात्राओं ने अपनी हिंदी शिक्षिका पर लगाए गए इन गंभीर आरोपों के बाद शिक्षा के मंदिर को शिक्षिका ने दागदार किया है। जहां खौफनाक चेहरे के पीछे शिक्षा के मंदिर शिक्षा दे रही शिक्षिका की यातनाओं का शिकार हुई छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा। जिसके बाद आक्रोशित छात्राएं बुधवार को अपने अभिभावकों के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर पहुंची और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को उनकी शिक्षिका द्वारा दी जा रही यातनाएं बताते हुए अपने ऊपर गुजर रही खौफनाक मंजर की आपबीती सुनाई। दलित छात्राओं का कहना है उनके स्कूल में अध्यापिका के द्वारा उनसे मजदूरी करवाई जाती है,साथ ही बाथरूम में छात्राओं के नहाते हुए बनाए गए अश्लील वीडियो को शिक्षिका द्वारा वायरल किए जाते है। जिसको लेकर आक्रोशित अभिभावकों के द्वारा शिक्षिका पर कार्यवाही की मांग की है।

 

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद अलीगढ़ की कोतवाली बन्नादेवी क्षेत्र के सूतमील स्थित बेसिक शिक्षा विभाग के प्रांगण का है। जहां तहसील इगलास के गांव कजरौठ में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की मासूम बालिकाओं ने द्वारा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में हिंदी की अध्यापिका सविता राघव पर दुर्व्यवहार के गंभीर आरोप लगाए हैं।

बालिकाओं ने बताया कि हिंदी की अध्यापिका उनसे झाड़ू पौंछा लगवाती हैं अपने जूतों पर पोलिस करवातीं है और यदि कोई बालिका ऐसा करने से मना करती है, तो बाल पकड़कर उनका सिर दीवाल में मार देती है। साथ ही बालिकाओं के बाथरूम में नहाने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी करती है। बालिकाओं का कहना है लंबे समय से शिक्षिका सविता राघव के द्वारा उन्हें प्रत्याडित किया जा रहा है। जिसके कारण उनके द्वारा जब भी आवाज उठाने की कोशिश की जाती है। तो शिक्षिका के द्वारा उनको मुर्गा बनाकर उनको यातनाएं दी जाती है। जिसके कारण उनके द्वारा अपने ऊपर गुजर रही खोफनाक मंजर की आपबीती अपने परिजनों को बताई गई। परिजनों के द्वारा भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है उनके बच्चे दलित जाति से हैं। जिसके कारण वह सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया करते हैं। लेकिन शिक्षिका के द्वारा उन्हें बार-बार उनको जातिसूचक संबंधित शब्दों से पुकारा जाता है। उनको यातना देने के कारण परिजन आक्रोशित हो उठे और शिक्षिका पर कार्यवाही की मांग की है।

छात्रा राखी का आरोप है कि उनकी हिंदी की शिक्षिका क्लास रूम में आकर बच्चों को पढ़ाती नहीं है। बल्कि पढ़ाने के नाम पर बच्चो को क्लास रूम में मोबाइल पर फोटो दिखाने के साथ ही गलत काम करवाती है, शिक्षिका छात्राओं से अपने जूते ओर कपड़ों को धुलवाती है,ओर रूम में बैठकर छात्राओं को मोबाइल पर वीडियो दिखाती हैं।

Edited by : kanpur Team 

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …