अलीगढ़: जीटी रोड पर पड़े प्लास्टिक के पाईपों में लगी आग, SP सिटी ऑफिस के पास आग लगने से मचा हड़कंप

द ब्लाट न्यूज़ थाना बन्नादेवी क्षेत्र के नगर पुलिस कार्यालय अधीक्षक स्थित रसलगंज के पास जमीन में अंडरग्राउंड डाले जा रहे प्लास्टिक के पीवीसी पाइप में देर रात अचानक भीषण आग लग गई। एसपी सिटी कार्यालय से महज 20 कदम की दूरी पर जमीन के अंदर डाले जा रहे प्लास्टिक के पीवीसी पाईपों में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और प्लास्टिक के पाइप में लगी भीषण आग पर पानी की बौछार करते हुए घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

 

इस दौरान एसपी सिटी कार्यालय के पास प्लास्टिक के पाइप में भीषण आग लगती देख मौके पर अफरा तफरी और भगदड़ मच गई ओर राहगीरों के द्वारा आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारी नवीन कुमार ने बताया कि जीटी रोड पर नगर निगम द्वारा जमीन में अंडर ग्राउंड डाले जा रहे प्लास्टिक के पाइप में आग लगने की सूचना मिली। सूचना पर तत्काल दमकल के कर्मचारी पुलिस लाइन से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे और प्लास्टिक के पाइप में लगी आग को बुझाते हुए आग पर काबू पाया गया।

दरसअल पूरी घटना जनपद अलीगढ़ की कोतवाली बन्नादेवी के क्षेत्र रसलगंज एसपी सिटी कार्यालय से महज 20 कदम दूरी की है। जहाँ अलीगढ़ स्मार्ट सिटी के कार्य को लेकर नगर निगम द्वारा जमीन में अंडर ग्राउंड प्लास्टिक के पीवीसी पाईप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है,उसी के कारण सोमवार की देर रात जीटी रोड पर सड़क किनारे पड़े पिलास्टिक के पाइपों में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई ओर देखते ही देखते प्लास्टिक के पाइप में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसको देख राहगीरों में अफरा तफरी मच गई।

वही स्थानीय लोगो के द्वारा एसपी सिटी ऑफिस के पास प्लास्टिक के पाईपों में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई, सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और सड़क किनारे पड़े प्लास्टिक के पाईपों में उठ रही आग की लपटों पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल के कर्मचारियों ने प्लास्टिक के पाइप में लगी भीषण आग पर पूरी तरह से काबू पाया। इस दौरान मौके पर मौजूद स्थानीय व्यक्ति जावेद द्वारा बताया गया कि स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम के द्वारा जमीन में अंडरग्राउंड प्लास्टिक के पाइप डालने का कार्य किया जा रहा है। उसी के चलते काफी तादाद में प्लास्टिक के पाइप सड़क पर पड़े थे। किन्ही कारणों के कारण से प्लास्टिक के पाइपों में आग लग गई। जिसकी जानकारी उसके द्वारा दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

वही इस पूरे मामले पर दमकल विभाग के कर्मचारी नवीन कुमार का कहना है कि स्मार्ट सिटी के तहत पूरे शहर में काम चल रहा है। उसी के चलते थाना बन्नादेवी क्षेत्र रसलगंज एसपी सिटी कार्यालय से कुछ ही दूरी पर जीटी रोड स्थित सड़क पर प्लास्टिक के पाइप पड़े थे। जिनमें अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई थी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कुछ ही देर बाद आप पर काबू पा लिया गया। इस दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …