अलीगढ़: इस्लाम धर्म ग्रहण न करने पर मौलवी ने हिंदू परिवार संग की मारपीट,फातिमा खातून ने काटने की दी धमकी

द ब्लाट न्यूज़ कोतवाली खैर क्षेत्र के कस्बा खैर के मोहल्ला गौतमान में मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले मौलवी और उसके दहशतगर्द साथियों का हिंदू परिवार के लोगों पर जबरन मुस्लिम धर्म ग्रहण करने का दवाब बनाने और मुस्लिम धर्म ग्रहण न करने पर मारपीट कर हिंदू परिवार के लोगों को बच्चों समेत काटने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया हैं।

 

 

मुस्लिम मौलवी ओर उसके दहशतगर्द साथियों द्वारा हिंदू परिवार के साथ जबरन मुस्लिम धर्म ग्रहण न करने पर की गई मारपीट और परिवार सहित बच्चों को उनकी मुस्लिम देवरानी फातिमा खातून द्वारा काटने की दी गई धमकी के बाद डर से सहमा हिंदू परिवार थाने पहुंचा और मुस्लिम समुदाय के दहशतगर्दो के चुंगल से अपने परिवार को धर्म परिवर्तन से बचाने के लिए मदद की गुहार लगाई,ओर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर देते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। जिसके बाद पीड़ित परिवार को लोगों द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची ओर मुस्लिम देवरानी फातिमा खातून को हिरासत में लेकर थाने ले गई। पुलिस मामले की गंभीरता के साथ जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुट गई है।

आपको बताते चलें कि कोतवाली खेर इलाके के कस्बा खैर के मोहल्ला गौतमान निवासी दुलारी शर्मा पत्नी प्रवीण शर्मा ओर राधा शर्मा पत्नी नवीन शर्मा के द्वारा खैर थाने पहुंचकर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई लिखित तहरीर में आरोप लगाया है कि हमारे साथ ही हमारे चचिया ससुर सुशील शर्मा के बेटे का परिवार रहता हैं। आरोप है कि चकिया ससुर के बेटे सागर शर्मा ने 6 वर्ष पूर्व मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाली लड़की फातिमा खातून के साथ शादी की थी। देवर सागर शर्मा से शादी करने के बाद भी उसकी पत्नी फातिमा खातून हिंदू परिवार के लोगों के बीच रहकर मुस्लिम धर्म को मानती हैं। मुस्लिम धर्म मानने के चलते उसकी देवरानी फातिमा खातून के पास मुस्लिम मौलवी ओर अज्ञात मुसलमान लोग आते हैं।जो मौलवी हम लोगों पर जबरन मुसलमान बनने और हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म ग्रहण करने का दवाब बनाते हैं,ओर हमारे छोट-छोटे बच्चों को इस्लाम ओर कुरान के बारे में पढ़ने के लिए बरगलाते हैं।

आरोप हैं कि मौलवी ओर उसके साथियों की बात नहीं मानने पर उनके हिंदू परिवार के लोगों के साथ मारपीट करने के साथ ही बच्चों सहित परिवार को लोगों को काटने की धमकी देते हैं।मौलवी ओर उसकी मुस्लिम देवरानी फातिमा खातून के द्वारा उसके हिंदू परिवार के लोगों पर जबरन इस्लाम धर्म ग्रहण नहीं करने पर की गई मारपीट और दहशतगर्दो द्वारा काटने की मिली धमकी के बाद पीड़ित परिवार के लोग थाने पहुंचे और पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में तहरीर दी गई। जिसके बाद पीड़ित हिंदू परिवार के लोगों ने मुस्लिम देवरानी फातिमा खातून के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के साथ ही अपने परिवार के लोगों की सुरक्षा और अपने हिन्दू धर्म की रक्षा की मांग की गई है। जिसके बाद हिंदू परिवार के लोगों द्वारा मौलवी और अपनी मुस्लिम देवरानी फातिमा खातून के खिलाफ दी गई तहरीर के बाद पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची और घर में मौजूद परिवार के लोगों से मामले की जानकारी करते हुए आरोपी महिला फातिमा खातून को हिरासत में लेकर थाने ले गई।

वही आपको बताते चलें कि कस्बा खैर के मोहल्ला गौतमान निवासी हिंदू समुदाय के युवक सागर शर्मा ने करीब 6 वर्ष पूर्व मुस्लिम समुदाय की लड़की फातिमा खातून के साथ शादी संपन्न की थी। आरोप है कि हिंदु युवक द्वारा मुस्लिम लड़की के साथ शादी रचाई जाने के बाद मुस्लिम महिला फातिमा खातून में 2 बच्चों को जन्म दिया। जिसमें 1 बच्चे का उसके द्वारा परिवार के लोगों को बिना बताए खतना करा दिया। आरोप है कि इसके बाद से उसके घर पर मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाले मौलवी और उसके अन्य साथियों का आना जाना शुरू हो गया। इस दौरान मौलवी ने हिंदू परिवार के अन्य लोगों पर मुस्लिम धर्म ग्रहण करने का दबाव बनाते हुए हिंदू परिवार के लोगों के घर में रखी हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियों को घर से बाहर फेंकने की बात कहते हुए कहा कि इन मूर्तियों में कोई ताकत नहीं है, ओर आप मुस्लिम धर्म कबूल करो उल्लाह की छाव में ही बरकत होगी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …