रजिस्ट्री कार्यालय में दो बहनों ने खाया जहर,मचा हड़कंप

अलीगढ़, संवाददाता।  तहसील अतरौली में उप निबंधक कार्यालय में दो लड़कियों के जहर खाने के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। उप निबंधक कार्यालय में 10 फरवरी को धनसारी गांव निवासी बाबा के द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को जमीन का बैनामा कराए जाने के बाद रजिस्ट्री ऑफिस में अपने बाबा की लगातार 10 वर्षों से रखवाली करने के बावजूद उसके बाबा द्वारा धोखे से बैनामा कराए जाने की सूचना मिलते ही दोनों बहने रहनुमा ओर कहकसा सोमवार की सुबह रजिस्ट्री कार्यालय पहुंची और रजिस्ट्री कार्यालय में जहर का सेवन कर लिया। सरकारी कार्यालय में जहर खाते ही दोनों बहनों की तबीयत बिगड़ गई और रजिस्ट्री कार्यालय में लड़कियों द्वारा जहर खाने की बात पता चलते ही कार्यालय में तैनात अधिकारी समेत कर्मचारी कार्यालय के दरवाजे पर ताला जड़ मौके से फरार हो गए। जिसके बाद दोनों लड़कियों को आनन-फानन में सरकारी एंबुलेंस से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतरौली में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों लड़कियों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

तहसील अतरौली परिसर में बने रजिस्ट्री कार्यालय पर दो सगी बहनों के द्वारा जहर खाकर आत्महत्या किए जाने की कोशिश किए जाने के बाद मां रहिसन्न का कहना है कि उसके ससुर नन्हे ने दो शादियां की थी। सौतेली सास के कहने पर उसका ससुर नन्हे जमीन को बेच रहा है।जबकि उसके ससुर जमीन ना बेच दे इसको लेकर रजिस्ट्री कार्यालय पर लगातार 10 वर्षों से बैठकर अपने ससुर पर नजर बनाएं उसकी रखवाली कर रही थी।

बावजूद इसके उसके ससुर ने चोरी छुपे रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचकर 10 फरवरी को जमीन बेंच दी। सौतेली सास के कहने पर ससुर द्वारा जमीन बेचने की बात पता चलते ही थाना छर्रा क्षेत्र के गांव धनसारी गांव निवासी उसकी दोनों बेटियां रहनुमा ओर कहकसा ने सोमवार की सुबह रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचकर जहर खा लिया। वही रईसन का कहना है कि उसके ससुर नन्हे खान के द्वारा दो शादियां की गई थी। पहली पत्नी से उसके पति गुलशन और दो बेटे हैं।

जबकि दूसरी पत्नी से 6 बेटी और एक बेटा है।अब तक उसका ससुर नन्हे 200 वर्ग गज प्लॉट के साथ कई बीघा जमीन बेंच चुका है। जबकि उसके पति गुलशन को उसके ससुर ने एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी। जिसके बाद बची करीब 18 बीघा जमीन को भी उसका ससुर उसकी सौतेली सास के कहने पर बेचने का प्रयास कर रहा है। जिस जमीन को बेचने से बचाने के लिए रहीसन और उसका पति गुलशन सहित उसकी बेटियां लगातार पिछले 10 वर्षों से रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर बने टीन शेड में आकर बैठ जाती थी। लेकिन बावजूद इसके उसके ससुर नन्हे खान ने 10 फरवरी को किसी दूसरे को कुछ वर्ग गज जमीन बेच दी।

वहीं गुलशन पुत्र नन्हे का कहना है कि उसके पिता उसको संपत्ति से बेदखल करना चाहते हैं। जिसकी रखवाली के लिए वह वर्ष 2015 से लगातार रजिस्टर ऑफिस पर सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक अपने परिवार के साथ लगातार बैठ रहा हूं, कि कहीं उसके पिता किसी और को संपत्ति का बैनामा ना कर दें,जबकि गुलशन का कहना है कि रजिस्टार ऑफिस उसके द्वारा आपत्ति दर्ज कराने के बावजूद भी उसके पिता नन्हे खान ने चोरी छुपे 10 फरवरी 2023 को बैनामा कर दिया। जबकि उसके पिता द्वारा बैनामा कराए जाने से पहले रजिस्ट्री कार्यालय में उसके द्वारा आपत्ति दर्ज करा रखी थी। आपत्ति दर्ज होने के बावजूद भी उसके पिता ने बैनामा कर दिया। आरोप है कि उसके द्वारा जब पहले से रजिस्ट्री कार्यालय में आपत्ति दर्ज करा रखी थी। तो उसकी सूचना उसे दी जानी चाहिए थी। बावजूद इसके अधिकारियों की मिलीभगत से उसके पिता ने बैनामा करा दिया।

वहीं रजिस्ट्री कार्यालय के उपनिबंधक प्रभारी यतेंद्र सिंह का कहना है कि धनसारी गांव निवासी दो लड़कियों के द्वारा रजिस्ट्री कार्यालय में जहर का सेवन नहीं किया है। बल्कि दोनों लड़कियां पहले ही कीटनाशक दवाएं खाने के बाद ही कार्यालय के अंदर पहुंची थी। बताया कि इनके बाबा के द्वारा 10 फरवरी को 100 वर्ग गज जमीन का किसी दूसरे को बैनामा कराते हुए बेची गई है। जिस बैनामे का सोमवार की सुबह कार्यालय पहुंचकर लड़कियों ने विरोध किया। जबकि उन्होंने जहर खाने वाली दोनों लड़कियों के बाबा द्वारा बैनामा कराए जाने को लेकर इनके परिवार के लोगों को उनके द्वारा पहले ही बता दिया कि अपने बाबा के खिलाफ इस मामले में वह लोग न्यायालय की शरण ले। न्यायालय से जो आदेश उप निबंधक कार्यालय को मिलेगा उस आदेश के तहत वह अपनी तरफ से उनके बाबा पर कार्रवाई करेंगे।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …