मैनपुरी में नहीं जारी हुई आरक्षण सूची

मैनपुरी जनपद की 549 ग्राम पंचायतों में प्रधान और पंचायत सदस्य पदों के लिए आरक्षण की सूची मंगलवार की देर शाम तक जारी नहीं हो सकी।

शासनादेश के तहत 2 और 3 मार्च को आरक्षण सूची जारी करने के निर्देश प्रशासन को मिले हैं। लेकिन मंगलवार को तहसील दिवस में प्रशासनिक अमला जुटा रहा। जिसके चलते सूची पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह फाइनल मुहर नहीं लगा सके। हालांकि विकास भवन में सूची को पहले ही फाइनल कर लिया गया था।
मैनपुरी में जिला पंचायत सदस्य के 30 वार्ड हैं और क्षेत्र पंचायत सदस्य पदों के 761 तथा क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के 9 पदों के लिए चुनाव होना है। देर शाम तक सभी ब्लाकों और विकास भवन परिसर में दावेदारों की भीड़ आरक्षण जानने के लिए पहुंची, लेकिन शाम तक आरक्षण घोषित नहीं किया जा सका तो लोग वापस लौट आए। आरक्षण को लेकर पूरे दिन चर्चाओं का बाजार गर्म बना रहा। पंचायत चुनाव में प्रधानी के आरक्षण पर सर्वाधिक फोकस रहता है। संबंधित ग्राम पंचायतों में दावेदारों में ही नहीं बल्कि मतदाताओं में भी पंचायत के आरक्षण की उत्सुकता बनी रही। सोशल मीडिया पर ग्राम पंचायत के प्रधानों के आरक्षण सूची सुबह से ही वायरल होती रही। इस सूची का प्रशासन द्वारा खंडन भी किया गया।