ग्रेटर नोएडा :एक बार फिर हुआ अपराध दूसरे के खेतों में मजदूरी कर बेटी को इंजीनियर बनाया, आज वही कोमा में जिंदगी की जंग लड़ रही

द ब्लाट न्यूज़:     दूसरे के खेतों में मजदूरी कर बेटी को इंजीनियर बनाया ग्रेटर नोएडा। छात्रों ने बताया कि स्वीटी के पिता दूसरे के खेत किराए पर लेकर मजदूरी और खेती करते हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत कर बेटी को इंजीनियर बनाया है। स्वीटी अपने माता-पिता का अकेला सहारा है। मंगलवार शाम परिजन ग्रेटर नोएडा पहुंच गए ।
अस्पताल में भर्ती जोनल स्तर की रेसलर इंजीनियरिंग की छात्रा स्वीटी को देखने पहुंचे मददगार छात्र व परिजन
हादसे की सूचना के बाद पुलिस सीमा विवाद में उलझी, इसके चलते अगले दिन रिपोर्ट दर्ज हुई। स्वीटी के सहपाठी छात्र-छात्रा उसकी मदद कर इलाज करा रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी मदद की अपील कर रहे हैं। स्वीटी के कॉलेज जीएनआईओटी प्रबंधन ने भी एक लाख रुपये की मदद की है। वहीं, पुलिस की सात टीमें आरोपियों का पता लगाने के प्रयास में जुटी हैं। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

छात्र आशीर्वाद मणि त्रिपाठी ने बताया कि मूल रूप से बिहार के पटना के एक किसान की इकलौती बेटी स्वीटी कुमारी बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा है। वह अरुणाचल प्रदेश निवासी करसोनी डोंग के साथ डेल्टा-1 में किराये पर रहती है। 31 दिसंबर की रात करीब 9 बजे दोनों छात्रा अपने साथी मणिपुर निवासी आनगानवा के साथ अल्फा-2 मार्केट में खरीदारी के लिए गईं थीं। सामान खरीदने के बाद वे अल्फा-2 बस स्टॉप से पैदल डेल्टा-1 जा रहे थे। जैसे ही तीनों डेल्टा-1 गोल चक्कर से रोड पार कर मार्डन स्कूल की तरफ बढ़े, तभी एक कार ने तीनों को पीछे से टक्कर मार दी और कार चालक मौके पर रुकने के बजाय फरार हो गया।

छात्रा स्वीटी (फाइल फोटो)
राहगीरों की मदद से तीनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वीटी कुमारी की हालत चिंताजनक बनी हुई है। आसपास से गुजर रहे लोगों ने सफेद रंग की सेंट्रो कार से तीनों को टक्कर मारने की जानकारी दी है। मामले में छात्र शिवम ने बीटा-2 थाने में अज्ञात कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

फिर सामने आया बीटा-2 और सूरजपुर थाने का सीमा विवाद
थाने का सीमांकन सही न होने के कारण सीमा विवाद के अक्सर मामले सामने आते हैं। इस हादसे के बाद बीटा-2 थाने और सूरजपुर कोतवाली का सीमा विवाद फिर सामने आया। दअरसल, डेल्टा-1 सेक्टर सूरजपुर कोतवाली में लगता है। लेकिन इसके सामने का मार्ग बीटा-2 थाने में है। सीमा विवाद का खामियाजा पीड़ितों को झेलना पड़ा। क्षेत्र का फैसला होने तक न तो रिपोर्ट लिखी गई और न ही जांच शुरू की गई। लेकिन जैसे ही मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस की सात टीमें आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।
दूर जाकर गिरी स्वीटी, सिर में गंभीर चोट और एक टांग में पांच फ्रैक्चर

इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। कार की पहचान और चालक की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गईं हैं। आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।-दिनेश कुमार सिंह, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन……………………………………

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …