ट्रांसपोर्ट नगर में महीनों से चल रहे सरिया चोरी के खेल का पुलिस ने भंडाफोड़ किया

रिपोर्ट: मुकेश रस्तोगी

कानपुर। पनकी थाना पुलिस ने भोर पहर में भंडाफोड़ किया। ट्रांसपोर्ट नगर में महीनों से चल रहे सरिया चोरी के खेल को पुलिस ने लाखों की सरिया बरामद करके तीन शातिरों को गिरफ्तार भी किया है। तीनों शातिर एक ट्रक में चोरी की सरिया लादकर बेचने जा रहे थे। पुलिस ने तीनों से पूछताछ करके गिरोह का पता लगाने का प्रयास किया है।

शनिवार की सुबह पनकी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में छापा मारा। यहां पर एक ट्रक से चोरी की 40 क्विंटल सरिया ले जाते तीन लोगों को पकड़ लिया। सरिया की कीमत लगभग 20 लाखों पर बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में सरिया ले जा रहे तीनों ने अपने नाम पनकी पड़ाव निवासी नीरज दीक्षित, सुंदर नगर निवासी अश्वनी वर्मा व ककवन बिल्हौर निवासी रमेश विश्वकर्मा बताए हैं।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि हाईवे किनारे स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया से सरिया लादकर बाहर निकले ट्रक खड़े रहते हैं। वह देर रात 2 से 4 बजे के बीच इन ट्रकों में लदी सरिया चोरी करके न्यू ट्रांसपोर्ट नगर की झाड़ियों में छुपा देते थे। इसके बाद कम दाम पर ग्राहकों को बेच देते थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया। पनकी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में चोरी की सरिया बरामद हुई है। पूछताछ में शातिरों ने पिछले कई महीनों से सरिया चोरी के खेल में शामिल होने की बात कबूली है।