निगम का बेलदार एक लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार…

द ब्लाट न्यूज़ । सीबीआई ने दिल्ली नगर निगम के एक बेलदार को मकान निर्माण कराने और लेंटर डालने के एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। साथ ही सहायक इंजीनियर के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। बेलदार और सहायक इंजीनियर दिल्ली निगम के नजफगढ़ जोन में कार्यरत हैं। दोनों ने शिकायतकर्ता से तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। यह रिश्वत की पहली किस्त थी। बेलदार को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई को शिकायत मिली थी कि नजफगढ़ जोन में कार्यरत बेलदार प्रकाश शिकायतकर्ता से मकान निर्माण और लेंटर डालने के एवज में तीन लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। सीबीआई ने छापा मारकर सोमवार शाम को बेलदार प्रकाश को तब रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया जब वह रिश्वत की पहली किस्त के रुपये में एक लाख रुपये ले रहा था। पूछताछ में सहायक इंजीनियर एमएस मीणा का भी नाम सामने आया, जिसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। सीबीआई ने सहायक इंजीनियर के कार्यालय और घर पर छापेमारी कर दस्तावेज बरामद किए हैं।

28 दिन में पांच जेई-बेलदार पकड़े गए : एकीकृत निगम होने के बाद 28 दिन में निगम के पांच जेई और बेलदार रिश्वतखोरी में पकड़े जा चुके हैं। सोमवार को दो के खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किए जाने से पहले सीबीआई ने सात जून को दिल्ली नगर निगम शाहदरा दक्षिण जोन के एक जूनियर इंजीनियर और बेलदार को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था। जेई नीरज कमार और बेलदार सुखदेव निगम मेटेनेंस विभाग में तैनात थे। इसके बाद दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने दिल्ली निगम के सहायक सफाई निरीक्षक आशीष कुमार को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। सहायक सफाई निरीक्षक सुशीला नामक सफाई कर्मचारी से हाजिरी लगाने के एवज में पांच हजार रुपये लेता था, जो पकड़ा गया।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …