भाई के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या का मामला…

द ब्लाट न्यूज़ । दक्षिण जिले के मैदान गढ़ी इलाके में एक व्यक्ति ने अपने भाई के साथ मिलकर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। जिसके बाद शव को भाटी माइंस इलाके में गड्ढा खोदकर दफना दिया और थाने में जाकर पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस ने जब महिला को ढूंढना शुरू किया तो शक की सुई महिला के पति पर आकर रुक गई। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल ली। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित पति की निशानदेही पर महिला का शव भी बरामद कर लिया है।

डीसीपी बेनिता मैरी जेकर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान सुनील कुमार (30) के तौर पर हुई है, जबकि उसका भाई छोटू (26) अभी फरार है। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एम्स मोर्चरी में भेज दिया है। वारदात की जानकारी मृतका के परिजनों को दे दी गई है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक गत 26 जून को असोला गांव निवासी सुनील ने मैदान गड़ी थाने में शिकायत दी थी कि उसकी पत्नी हेमलता (26) गत 13 जून से लापता है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच का जिम्मा इंस्पेक्टर संदीप मलिक के नेतृत्व में एएसआई पंकज राजोड़ा, हेडकांस्टेबल सुखबीर, रामनिवास आदि की टीम को सौंपा गया।

पुलिस ने जब आरोपित से देरी से शिकायत दर्ज कराने का कारण पूछताछ तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जब सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और पत्नी की अपने भाई छोटू की मदद से पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने की बात कबूल ली। पूछताछ में सुनील ने बताया कि करीब 10 साल पहले उसकी शादी हेमलता से हुई थी। उनके दो बेटे हैं, एक सात साल का और दूसरा आठ साल का है। हेमलता शराब पीने की आदी थी। वह अक्सर घर से बिना बताए चली जाती थी। उसका दूसरे मर्दों के साथ भी उठना बैठना था। जिसके चलते वह उसके चरित्र पर शक करता था। उसने पत्नी की बुरी आदतों से परेशान होकर गत 14 जून को भाई की मदद से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद शव को भाटी माइंस इलाके में दफना दिया।

आरोपित ने बताया कि जब हेमलता के परिजनों ने सुनील के खिलाफ बुलंदशहर में पत्नी के लापता होने और उसकी हत्या किए जाने का शक जताते हुए शिकायत दी तो वह डर गया। बचने के लिए उसने मैदान गढ़ी थाने में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई। लेकिन दिल्ली पुलिस की सघन जांच में वह फंस गया। पुलिस ने आरोपी सुनील के खिलाफ हत्या, सबूत मिटाने, साजिश आदि धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …