कुलपति से तदर्थ शिक्षकों का वेतन जारी करने का आग्रह

द ब्लाट न्यूज़ । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कई विभागों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों को दो महीने से ज्यादा वक्त से तनख्वाह नहीं मिली है। विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद एवं वित्त समिति ने मंगलवार को कुलपति योगेश सिंह को पत्र लिखकर उनका वेतन ‘बिना और देरी किए’ जारी करने की मांग की।

पत्र में कार्यकारी परिषद की सदस्य सीमा दास और राजपाल सिंह पवार एवं वित्त समिति के सदस्य जेएल गुप्ता ने यह भी रेखांकित किया है कि तदर्थ शिक्षक सेवा विस्तार पाने में भी देरी का सामना कर रहे हैं, क्योंकि विभाग से कहा गया है कि उनके काम के बारे में जानकारी दें।

पत्र में कहा गया है कि विभागों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों को ढाई महीने से वेतन नहीं दिया गया है और दिल्ली जैसे महानगर में बिना तनख्वाह के रहना बहुत मुश्किल है।

पत्र में उन्होंने तदर्थ शिक्षकों को सेवा विस्तार देने की जरूरत बताई और कहा कि परास्नातक (पीजी) स्तर पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षण-अध्ययन के लिए और गुणवत्तापूर्ण शोध के लिए छात्र शिक्षक अनुमात ‘ अनुकूल नहीं’ है।

पत्र में कहा गया है, मिसाल के तौर पर, राजनीतिक विज्ञान जैसे विभाग में तकरीबन 1200 पीजी विद्यार्थी हैं और 12-13 स्थायी शिक्षक हैं।

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी की आज जम्मू और हरियाणा के हिसार में जनसभा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री …