महिला से 20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में 70 वर्षीय बुजुर्ग गिरफ्तार

द ब्लाट न्यूज़ । दिल्ली के शाहदरा इलाके से 70 वर्षीय बुजुर्ग को एक महिला से 20 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बुजुर्ग ने राजस्थान में अपनी ग्रेनाइट की खान में निवेश के नाम पर यह कथित धोखाधड़ी की है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आरोपी की पहचान वसंत विहार निवासी प्रदीप पालीवाल के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि वह चार अन्य मामलों में भी वांछित है और लोगों के साथ करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है।

पुलिस ने कहा कि जनवरी 2014 में पालीवाल ने शिकायकर्ता शकुंतला को आश्वस्त किया था कि वह राजस्थान में ग्रेनाइट की खान के उसके कारोबार में 20 करोड़ रुपये का निवेश करती हैं तो उन्हें हर महीने 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 28 फरवरी 2014 को उनके बीच समझौता हुआ और तीन मार्च 2014 को पालीवाल ने राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में शिकायतकर्ता के नाम पर 21 लाख रुपये की 1.4 एकड़ भूमि खरीदी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी शिकायतकर्ता से किए वादे पूरे करने में नाकाम रहा जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि पालीवाल ने शिकायतकर्ता से 20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

जांच के दौरान पालीवाल को उसके साथी विनायक भट्ट के साथ शाहदरा जिले के कड़कड़डूमा में स्थित क्रॉस रीवर मॉल के पास से पकड़ा गया।

आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की संयुक्त आयुक्त छाया शर्मा ने बताया कि भट्ट को सीबीआई के हवाले कर दिया गया है क्योंकि, वह केंद्रीय एजेंसी के मामले में वांछित था।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …