डीसीडब्ल्यू ने वायरल हो रहे वीडियो पर साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी किया

द ब्लाट न्यूज़ । दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया है। उक्त वीडियो में एक व्यक्ति को एक छोटी लड़की को अत्यधिक गालियां देते हुए और उस लड़की से सम्बंधित धार्मिक समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता। वीडियो में व्यक्ति स्पष्ट रूप से छोटी लड़की को डराता हुआ दिख रहा है, और बच्ची भयभीत और चकित दिखाई दे रही है। वह व्यक्ति उसी वीडियो में एक छोटे लड़के को भी धमकाता है और गाली देता है और एक विशेष धार्मिक समुदाय से संबंधित होने के कारण उसे निशाना बनाता है।

वीडियो में आदमी लड़की से पूछता है कि क्या वह एक विशेष धर्म से संबंधित है, फिर उसे पीटने की धमकी देता है और धमकी देकर उसके धर्म को गाली देने के लिए कहता है। डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर उक्त मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की है। डीसीडब्ल्यू ने उक्त वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है। पुलिस को इस मामले में 29 जून 2022 तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

स्वाति मालीवाल ने कहा, “हम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से सांप्रदायिक घृणा के कई मामले बढ़ते हुए देख रहे हैं। यह वीडियो बेहद परेशान करने वाला है क्योंकि छोटे बच्चों को एक आदमी केवल इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि वे एक विशेष धर्म से ताल्लुक रखते हैं। वीडियो उस बेशर्म आदमी की नीच, खतरनाक और घृणित मानसिकता को दर्शाता है, उसको किसी और को चोट पहुंचाने और हमला करने से पहले तत्काल गिरफ्तार करने और सलाखों के पीछे डालने की आवश्यकता है। मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है ताकि उस व्यक्ति की पहचान की जा सके और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।”

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी की आज जम्मू और हरियाणा के हिसार में जनसभा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री …