दिल्ली से जाने वाली 11 ट्रेन रिशेड्यूल की गईं, कई ट्रेन रद्द

द ब्लाट न्यूज़ (वेब वार्ता)। केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ के विरोध में शुक्रवार को बिहार, यूपी समेत अन्य राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुआ। इससे दिल्ली से इन राज्यों को जाने वाली 11 रेलगाड़ियों को रिशेड्यूल करना पड़ा। इसके अलावा बिहार में रेलगाड़ियों में आगजनी से कुछ ट्रेन दिल्ली नहीं आ सकी हैं, जो अगले कुछ दिन दिल्ली से रद्द रहेंगी।

जानकारी के मुताबिक बिहार के लखीसराय, छपरा, समस्तीपुर, आरा समेत कई जिलों में रेलगाड़ियां फूंक दी गईं। उत्तर रेलवे अधिकारी सुबह से ही इन घटनाओं पर नजर रखे थे। यहां से बिहार, पंजाब और यूपी जाने वाली ट्रेन एक से छह घंटे तक की देरी से रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यात्री सुरक्षा और ऑपरेशनल कारणों से ट्रेन रोककर भेजी गई हैं। जो ट्रेन नहीं आईं हैं वह अब आगे यहां से नहीं जा सकेंगी।

यहां की ट्रेन रद्द रहेंगी

शुक्रवार को बिहार से कई ट्रेन दिल्ली नहीं आ सकीं। जो अगले कुछ दिनों में यहां प्रस्थान नहीं कर सकेंगी। जानकारी के मुताबिक अगले एक हफ्ते के भीतर दिल्ली से दरभंगा, रक्सौल, हावड़ा, जयनगर, अलीपुरद्वार, कामाख्या, भागलपुर आदि ट्रेन रद्द रहेंगी। इन रेलगाड़ियों के नहीं जाने से रेलयात्रियों को परेशानी होगी। वहीं, शुक्रवार को रेलगाड़ियां लेट होने पर आनंद विहार, नई दिल्ली स्टेशनों पर लोग ट्रेन का इंतजार करते दिखे।

 

 

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी की आज जम्मू और हरियाणा के हिसार में जनसभा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री …