अभिषेक ने पत्नी रुजिरा से पूछताछ के लिए सीबीआई को घेरा…

द ब्लाट न्यूज़ । पश्चिम बंगाल में कोयले की तस्करी से जुड़े एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मंगलवार को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची और वहां उनकी पत्नी रुजिरा से लंबी पूछताछ की। इस पूछताछ की पार्टी महासचिव बनर्जी ने तीखी आलोचना की है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया, सीबीआई की टीम मंगलवार को दक्षिण कोलकाता में स्थित श्री बनर्जी के घर तब पहुंची, जिस वक्त वह त्रिपुरा में आगामी उपचुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान में व्यस्त हैं।
सूत्रों ने कहा, संघीय जांच एजेंसी की टीम ने डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी की अनुपस्थिति में कोलकाता में कालीघाट इलाके के हरीश चंद्र स्ट्रीट में स्थित उनके आवास जाकर सुबह साढ़े ग्यारह बजे से रुजिरा बनर्जी से पूछताछ शुरू की।
इससे पहले फरवरी, 2021 में रुजिरा से करीब चार घंटे तक उनके घर पर पूछताछ की गई थी।
सूत्रों ने कहा है कि सीबीआई कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग के एक मामले की जांच कर रही है। उन्हें कुछ नये सुराग मिले हैं और इसलिए रुजीरा बनर्जी से पूछताछ की गई।
सत्तारूढ़ टीएमसी ने भी सीबीआई के इस कदम की आलोचना की और इसे डायन-हंट बताया। टीएमसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया,“केंद्र द्वारा किया जा रहा यह राजनीतिक डायन-हंट शर्मनाक है।”
विज्ञप्ति में कहा गया,“जैसे ही हमारे पार्टी महासचिव त्रिपुरा के लिए रवाना हुए, सीबीआई हलचल में आ गई। भाजपा का डर साफ झलक रहा है, लेकिन हम झूकेंगे नहीं।”
श्री बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “सीबीआई ने पूछताछ के लिए इस दिन को इसलिए चुना क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि मैं यहां (अगरतला-त्रिपुरा) आऊं! लेकिन कोई ताकत हमें रोक नहीं सकती।”
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे श्री बनर्जी ने कहा,“हम ‘दुआरे गुंडा’ नहीं चाहते हैं, हम ‘दुआरे सरकार’ चाहते हैं। त्रिपुरा को दिल्ली से नहीं, बल्कि त्रिपुरा के लोगों द्वारा नियंत्रित किया जा सकेगा।”

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …