सीवर के मैनहोल खुले मिले तो नपेंगे अधिकारी…

द ब्लाट न्यूज़ । शहर में खुले सीवर मैनहोल को लेकर नगर निगम ने रुख कड़ा कर लिया है। निगम के मुख्य अभियंता ने सभी कार्यकारी अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि शहर में अगर कहीं पर भी सीवर का मैनहोल खुला या टूटा हुआ मिला तो उस कार्यकारी अभियंता और एसडीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए सरकार को सिफारिश की जाएगी। इसके साथ ही जूनियर इंजीनियर को निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी। मुख्य अभियंता ने सभी अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि शहर में लगातार सीवर के मैनहोल खुले होने और टूटे होने की शिकायत निगम में लोग सोशल मीडिया के माध्यम से कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि निगम की तरफ से घटिया ढक्कन मैनहोल पर लगाए जा रहे हैं। इस वजह से दस दिन में ही ढक्कन टूट रहे हैं। इस कारण शहर में कई जगहों पर हादसे भी हो रहे हैं। मुख्य अभियंता ने सोमवार को सभी अधिकारियों की बैठक बुलाकर उनको यह निर्देश दिए हैं। इन पर निगरानी करने के लिए एसई विवेक गिल को निर्देश दिए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि अगर ठेकेदार की लापरवाही कहीं मिलती है तो उस पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाए।

नगर निगम के मुख्य अभियंता टीएल शर्मा ने कहा कि सीवर मैनहोल खुले होने की लगातार शिकायतें आ रही है। इनके कारण कोई हादसा नहीं हो इसके अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। लापरवाही मिलने पर संबधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …