एनसीआर के दुर्दांत अपराधी बिल्लू व राकेश दुजाना मुठभेड़ में ढेर..

द ब्लाट न्यूज़ । जिला पुलिस को शनिवार की तडक़े दो बड़ी कामयाबी हाथ लगीं। जिले की स्वाट टीम ने इंदिरापुरम और मधुबन बापूधाम थाना पुलिस के साथ मिलकर दिल्ली.एनसीआर क्षेत्र के दो दुर्दांत अपराधियों अवनीश उर्फ बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। जबकि उनके दो साथी मौके से भागने में कामयाब हो गए।

कविनगर थानाक्षेत्र की वेवसिटी में दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के चलते कुख्यात बदमाश बिल्लू दुजाना पर 1 लाख रुपए तो उसके साथी राकेश दुजाना की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित था। दोनों बदमाश साथ रहकर एनसीआर क्षेत्र के व्यापारियों से रंगदारी वसूलने और विवादित जमीनों को खाली कराने का धंधा करते थे। रकम न देने पर व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर दिनदहाड़े गोलियों की बौछार कर दहशत फैला देते थे। जिला पुलिस को वेवसिटी में 20 अप्रैल को हुए दोहरे हत्याकांड में दोनों बदमाशों की तलाश थी। दोनों मुठभेड़ों के दौरान स्वाट टीम प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी, कांस्टेबल संदीप और नीरज भी घायल हुए हैं। तीनों घायलों को जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि देर रात मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि बाइक सवार दो इनामियां बदमाश अपने अपने साथियों के साथ क्षेत्र में आने वाले हैं। जिस पर उन्होंने एसपी क्राइम डा.दीक्षा और सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र के नेतृत्व में स्वाट टीम प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी और एसएचओ इंदिरापुरम मनीष बिष्ट समेत एक टीम को इंदिरापुरम क्षेत्र में चेकिंग के लिए लगाया। वहीं, एसपी सिटी निपुण अग्रवाल और सीओ प्रथम स्वतंत्र सिंह के नेतृत्व में स्वाट टीम के साथ एसओ मधुबन बापूधाम मुनेश सिंह की टीम को बदमाशों की तलाश के लिए लगाया। तडक़े करीब साढ़े 3 बजे एनडीआरएफ रोड पर बाइक सवार दो संदिग्ध आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा करने पर उन्होंने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से एक बदमाश की मौत हो गई, जबकि उसका साथी फ रार हो गया। मृतक बदमाश की पहचान राकेश निवासी गांव दुजाना गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई। अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एसएसपी ने बताया कि तडक़े करीब 5 बजे सूचना मिली कि बिल्लू दुजाना इंदिरापुरम क्षेत्र में है। इस पर एसपी क्राइम दीक्षा शर्मा और सीओ स्वतंत्र सिंह के नेतृत्व में स्वाट टीम व इंदिरापुरम पुलिस ने पुस्ता रोड पर घेराबंदी कर दी। बाइक पर आए दो संदिग्धों को रुकने का इशारा किया तो बदमाश भागने लगे। लेकिन तारों में फं सकर बाइक गिर गई, जिससे उस पर सवार बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चला दीं। जवाबी कार्रवाई में दो गोली लगने से बिल्लू दुजाना मौके पर ही ढेर हो गया। जबकि उसका साथी भाग गया। एसएसपी का कहना है कि बिल्लू दुजाना को ढेर करने वाली पुलिस टीम को एडीजी मेरठ जोन ने 1 लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है। साथ ही दोनों टीमों को शासन से प्रशस्ति पत्र दिलाने की भी सिफारिश की जाएगी।

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि मधुबन बापूधाम क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के दौरान एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल और सीओ प्रथम स्वतंत्र सिंह की बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगीं। जबकि स्वाट टीम का सिपाही नीरज गोली लगने से घायल हो गया। वहीं, इंदिरापुरम में हुई मुठभेड़ में एसपी क्राइम दीक्षा शर्मा, सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र और एसएचओ इंदिरापुरम मनीष बिष्ट की बीपी जैकेट में गोली लगी। वहीं, स्वाट टीम प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी और उनकी टीम का सिपाही संदीप बदमाशों की गोली लगने से घायल हो गए। एसएसपी ने बताया कि अवनीश उर्फ बिल्लू दुजाना पर हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी और गैंगस्टर के करीब 27 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, राकेश पर भी इन्हीं अपराधों के 15 मामले दर्ज हैं। दोनों बदमाशों के कब्जे से चोरी की दो बाइक, प्रतिबंधित बोर .9 एमएम की दो पिस्टल और तीन मैगजीन बरामद हुई हैं। दोनों स्थानों पर मुठभेड़ के दौरान फ रार हुए दो बदमाशों को भी तलाशा जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि 20 अप्रैल की रात को वेवसिटी में थाना बादलपुर, गौतमबुद्धनगर के डेयरी मच्छा निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू तथा गिरधरपुर निवासी हरेन्द्र की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। जितेन्द्र की पत्नी प्रीति ने गौतमबुद्धनगर के गांव दुजाना निवासी कुख्यात बिल्लू नागर तथा उसके चचेरे भाइयों अनिल नागर व विनोद नागर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। 8 मई को कविनगर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बिल्लू दुजाना के चचेरे भाई अनिल नागर को गिरफ्तार किया था। अनिल से पूछताछ के बाद राकेश दुजाना का भी नाम इस मामले में प्रकाश में आया था। एसएसपी ने बिल्लू व राकेश की गिरफ्तारी के लिए जिले की स्वाट टीम को लगाया था।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …