महिला सैन्यकर्मी को शादी का झांसा देकर लाखों ठगे…

द ब्लाट न्यूज़ । मेरठ निवासी असम राइफल्स में तैनात महिला कांस्टेबल को मेट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाकर शादी के लिए पति तलाशना महंगा पड़ गया। बदमाशों ने महिला कांस्टेबल को झांसे में लेकर 60 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। महिला कांस्टेबल ने सेक्टर-36 स्थित साइबर थाने में केस दर्ज कराया है।

मेरठ निवासी महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि वह 2016 से असम राइफल्स में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है। पति भी सेना में कार्यरत थे, लेकिन पिछले वर्ष हृदयघात से उनकी मौत हो गई। स्वजन और रिश्तेदारों के कहने पर एक मेट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाई थी। पिछले वर्ष सितंबर में प्रोफाइल देखकर संजय सिंह नाम के एक व्यक्ति ने संपर्क किया। आरोपित ने खुद को इंडो कैनेडियन बताया और कहा कि वह दिल्ली स्थित टेलीकाम कंपनी में कार्यरत है। आरोपित ने कहा कि उसका परिवार कनाडा में रहता है। उसकी एक बहन है, जो तलाकशुदा है। उसका एक बेटा भी है।

आरोपित के झांसे में आने के बाद दोनों में बातचीत होने लगी। चार अक्टूबर 2021 आरोपित ने मैसेज कर बताया कि भतीजा एक हादसे का शिकार हो गया है। इलाज के लिए दो लाख रुपये की जरूरत है। झांसे में आकर पीड़ित ने रुपये भेज दिए। आरोपित इलाज के बहाने बार-बार पैसे लेता रहा। कुछ दिन बाद आरोपित ने कहा कि भतीजे की मौत हो गई है। उसे कनाडा जाना है। इसके लिए टिकट और वीजा चाहिए। कनाडा जाकर वह सारे पैसे वापस कर देगा। कुछ दिन बाद आरोपित ने कोरियर से पैसे भेजने की बात कही। इसके कुछ ही दिन बाद महिला कांस्टेबल के पास एक महिला ने फोन किया। उसने खुद को बैंक का कस्टम अधिकारी बताकर कोरियर डिलीवरी से पहले कस्टम ड्यूटी, जीएसटी, ट्रांसपोर्ट ड्यूटी, एक्साइज ड्यूटी के नाम पर लाखों रुपये वसूल लिए। आरोपितों ने 20 से अधिक खातों में 60 लाख रुपये ट्रांसफर कराएं। यह पैसे पति की मौत के बाद उन्हें मिले थे। इसके साथ ही उनकी अपनी कुछ सेविग थी और रिश्तेदारों, बैंक से कुल 12 लाख रुपये का लोन लिया था।

साइबर क्राइम थाना प्रभारी रीता यादव का कहना है कि आशंका है कि नाइजीरियन गिरोह के बदमाश ने महिला से ठगी की है। पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …