एक वीडियो बना रहे मासूम की मौत…

डे नाईट न्यूज़ । इंटरनेट मीडिया के लिए रील बनाकर उसे विविध प्लेटफार्म पर अपलोड कर लाइक पाने की चाहत मासूमों और युवाओं की मौत का कारण बन रही है। इसके लिए युवाओं को लगातार जागरूक किया जा रहा है, लेकिन ऐसे मामले बढ़ते ही जा रहे है। हाल की में ऐसी घटना नोएडा के सेक्टर-113 कोतवाली क्षेत्र के पर्थला गांव में हुई। जहां 12 साल के बच्चे की इंटरनेट मीडिया पर ‘सुपरमैन’ की तरह उड़ने की चाहत के चलते जान चली गई।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि फर्रुखाबाद निवासी बृजेश अपनी पांच बेटियों और 12 साल के बेटे के साथ पर्थला गांव में किराए के मकान में रहते हैं। बृजेश का 12 साल का बेटा बीते 14 मई को दोपहर दो बजे के करीब कमरे के अंदर सुपरमैन बनकर हवा में उड़ने की वीडियो बना रहा था, तभी बहन का दुपट्टा उसके गले में फंस गया और गर्दन खिच गई। गर्दन में खिचाव से बच्चा बेहोश हो गया। बहनों का शोर सुनकर स्वजन उसे उपचार के लिए नजदीक के एसआरएस अस्पताल ले गए, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान बुधवार को बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कोतवाली प्रभारी शरदकांत ने बताया कि मासूम कमरे में सामान रखने के लिए बनाए गए स्लैब पर रखे बक्से पर चढ़ा था और गले में दुपट्टा बांधकर हवा में उड़ने का वीडियो बना रहा था। दुपट्टे के एक सिरे को उसने एक जगह से बांध रखा था। कूदने समय दुपट्टा गले में फंस गया और बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने लोगों से ऐसी जोखिम भरी वीडियो रील न बनाने की अपील की है।

सात वर्ष पहले नोएडा आया था परिवार : फर्रुखाबाद निवासी बृजेश करीब सात वर्ष पहले नोएडा आए और शहर की एक फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी की नौकरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। बृजेश के दो अन्य भाई दिल्ली में नौकरी करते हैं। मासूम की मौत के बाद घर में मातम पसरा है।

पांच बहनों का था अकेला भाई : मृतक पांच बहनों का इकलौता भाई था। घटना के सबसे बड़ी बहन को छोड़कर मौजूद थीं। पुलिस को 51 सेकेंड का एक वीडियो मिला है, जिसमें नीचे कूदने से पहले तक का सारा घटनाक्रम कैद है। मृतक के पिता ने कहा कि घर का अकेला चिराग बुझ गया। इस दर्द को शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता है।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …