मप्र स्टार्टअप कॉन्क्लेव का शुभारंभ, वर्चुअली जुड़ेंगे पीएम मोदी…

द ब्लाट न्यूज़ । मप्र स्टार्टअप कॉन्क्लेव का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। सबह करीब 11.30 बजे कॉन्क्लेव की शुरुआत हुई। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने यहां लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव पी नरहरि, संचालक विशेष गढ़पाले भी उपस्थित थे। प्रदर्शनी में नए स्टार्टअप द्वारा अपने इनोवेशन और उद्यम को प्रदर्शित किया गया हैं। उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा एवं सांसद शंकर लालवानी ने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

प्रदर्शनी के पहले सत्र में स्पीड मेंटरिंग सत्र हुआ। इसमें स्टार्टअप्स, शैक्षणिक संस्थानों तथा स्टार्टअप स्पेस के प्रमुख लीडर्स के साथ खुला संवाद किया। दोपहर 12 बजे से इस कैसे करें शुरू स्टार्टअप-सत्र में प्रतिभागियों को नीति-निर्माताओं और निर्णयकर्ताओं से जानकारी मिलेगी कि स्टार्टअप कैसे शुरू किया जाए। साथ ही स्टार्टअप में आने वाली चुनौतियों का सामना कैसे किया जाए, पर भी जानकारी दी गई। इसके अलावा अलग-अलग सत्र हो रहे हैं।

शाम को वर्चुअली जुड़ेंगे पीएम मोदी : शहर में एक दिवसीय स्टार्टअप कान्क्लेव की शुरुआत शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे से हुई, यहां शाम को पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे और स्टार्टअप नीति लांच करेंगे। आज इंदौर में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे और राज्य की स्टार्ट-अप नीति तथा स्टार्ट-अप पोर्टल का शुभारंभ करेंगे। बता दें, मध्य प्रदेश सरकार राज्य में स्टार्ट-अप इकाइयों के लिए कारोबार के अनुकूल वातावरण को प्रोत्साहन देने के लिए स्टार्ट-अप नीति लागू करने जा रही है। मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी में स्टार्ट-अप क्षेत्र के विभिन्न दिग्गज शामिल होंगे, इस संगोष्ठी में सरकार और निजी क्षेत्र के नीति-निर्माता, सर्जनात्मकता, उद्यमी, शिक्षाविद, निवेशक, परामर्शदाता और अन्य हितधारक शामिल हैं।

 

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …