वाराणसी में बुधवार को मिले कोविड पॉजिटिव केस…

द ब्लाट न्यूज़ । जिले में बुधवार को 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं होम आइसोलेशन कर रहे 3 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इसी के साथ वाराणसी में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। वाराणसी में कोविड की रिकवरी रेट 99.55 है। वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.10 है। बुधवार को 5996 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

आज मिले संक्रमित सभी मरीज़ों को होम आइसोलेट कर के उनका इलाज किया जा रहा है, और उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। वाराणसी में वर्तमान में फिलहाल एक भी मरीज़ कोविड अस्पताल में एडमिट नहीं है।

वाराणसी स्वास्थ्य विभाग को तीसरी लहर में शुरू से लेकर अबतक 699887 जांच रिपोर्ट के अधार पर कुल 13,624 कोविड पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से कुल 13,563 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। इसके अलावा तीसरी लहर में अबतक 13 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है।

जिले में लगातार मिल रहे पॉजिटिव केस को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड मंध है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ा दी गई है। सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरुर करें, भीड़-भाड़ में मास्क लगाकर ही चले।

 

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …