छोटे स्टेशनों पर नहीं हो रही यात्रियों की कोविड जांच

लखनऊ । लखनऊ के आसपास के छोटे रेलवे स्टेशनों पर कोविड की जांच नहीं हो रही है। ऐसे स्टेशनों पर यात्री बेरोकटोक आ जा रहे हैं। यात्री सुरक्षा के नाम पर सुरक्षा गार्ड जरूर तैनात हैं। यात्रियों को कोविड से सुरक्षा देने के नाम पर रेलवे प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं है। गैर राज्यों से आने वाली कुछ ट्रेनें छोटे-छोटे स्टेशनों पर रुकती हैं। ऐसे में यहां उतरने वाले यात्रियों की जांच नहीं होने से संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है।

शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन चारबाग और लखनऊ जंक्शन को छोड़ दिया जाए तो बाकी आधा दर्जन छोटे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच के बंदोबस्त ठंडे बस्ते में हैं। लखनऊ सिटी स्टेशन हो या ऐशबाग, डालीगंज, बादशाहनगर, गोमतीनगर सहित उतरेटिया रेलवे स्टेशन। कहीं भी जांच की व्यवस्था नहीं है। जबकि जिला प्रशासन की ओर से रेलवे को खुद यात्रियों की जांच के लिए दिशा निर्देश दिए गए है। बावजूद रेलवे प्रशासन जांच के नाम पर मौन है।

छोटे स्टेशनों पर कम रुक रहीं कोविड स्पेशल ट्रेनें
रेलवे के अधिकारी बताते हैं कि इन दिनों कोविड स्पेशल ट्रेन मेल और एक्सप्रेस बनकर चल रही हैं। इन ट्रेनों का ठहराव छोटे स्टेशनों पर कम है। इस वजह से यात्रियों का आवागमन कम होने से यहां कोविड जांच टीम की तैनाती नहीं की गई है।

25 जून से पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी, बढ़ेगी भीड़
रेलवे प्रशासन छोटी दूरी तक सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए 25 जून से पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। ये ट्रेनें लखनऊ के आसपास के छोटे स्टेशनों पर ठहराव करेंगी। तब यात्रियों की भीड़ बढ़ेंगी। उस समय कोविड जांच कराने की तैयारी है।

Check Also

उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को …