डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा…

द ब्लाट न्यूज़ । यूपी के बलिया जिले में कुछ दिनों पहले ठेले पर मरीज को ले जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि इस तरह का एक और मामला सामने आ गया है। रात में ठेले पर मरीज को अस्पताल ले जाने और अस्पताल से घर ले जाने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसके बाद लोग जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। मामले में मरीज के परिजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। वहीं चिकित्सक सबकुछ ठीक होने की बात कहते हुए अपनी मर्जी से ठेले पर वापस घर लौटने की बात कह रहे हैं।

घटना बलिया जिले के स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा से जुड़ा हुआ है। जहां बुधवार देर रात बैरिया क्षेत्र स्थित रामा बाबा बस्ती निवासी सुनीता देवी (55) को उनके पड़ोसी रासबिहारी ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचे थे। डॉक्टर संजय श्रीवास्तव ने प्राथमिक उपचार के बाद दर्द से परेशान महिला को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन पैसे के अभाव में बलिया जाने की जगह सुनीता को उनके पड़ोसी ठेले पर लादकर घर ले जाने लगे। अस्पताल से कुछ ही दूर आगे जाने पर रास्ते में अखिल उपाध्याय और अमित सिंह क्षत्रिय की नजर ठेले पर पड़ी। उन्होंने पास जाकर पूछताछ की। पूरी बात जानने के बाद फिर उसे अपने साथ अस्पताल लेकर गए।

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर संजय श्रीवास्तव से उक्त महिला के इलाज को लेकर कहासुनी हो गई। बाद में एक अन्य चिकित्सक ने महिला का इलाज किया। इसके बाद स्थिति ठीक होने पर ठेले से ही घर वापस लौट गई। गुरुवार को फिर तबियत खराब होने पर उक्त महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने ठीक से इलाज नहीं किया।

वहीं डॉक्टर संजय श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित सुनीता को दर्द था। जिसके लिए उसे इंजेक्शन लगाया था। डॉक्टर के मुताबिक महिला को सदर अस्पताल रेफर किया गया। 108 एंबुलेंस को फोन कर बुलाने की सलाह दी गई थी लेकिन मरीज ने इंकार कर दिया। वह अपने परिजनों के साथ चली गई। इस बारे में पूछने पर सुनीता देवी ने चिकित्साधिकारी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। कहा कि पैसे के लिए उचित इलाज नहीं किया गया।

बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं फिर से चर्चा में
बता दें कि इससे पहले साधन न मिलने के कारण चिलकहर ब्लॉक के अंदौर निवासी शुकुल राजभर का अपनी बीमार पत्नी को 28 मार्च को ठेले पर लेकर चार किमी दूर चिलकहर पीएचसी जाने का वीडियो वायरल हुआ था। तब शुकुल की पत्नी की मौत हो गई थी।

मामले में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के हस्तक्षेप के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई थी। उसके बाद से ही बलिया जिले में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर खबरें खूब चर्चा में बनी हुई हैं। इधर, स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा से जुड़ी इस घटना ने फिर से स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोल दी है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …