तिहाड़ जेल में बंद ऋषि सुरखपुरिया गिरोह के तीन बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे…

द ब्लाट न्यूज़ । ऋषि सुरखपुरिया गिरोह के तीन बदमाशों को डाबड़ी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मधु विहार निवासी लवकुश, लक्ष्मण उर्फ गांधी व द्वारका सेक्टर-1 निवासी मो. लाडला के रूप में हुई है। पुलिस को आरोपितों के पास से एक सोने की चेन, दो सोने की अंगूठी, दो पिस्टल व तीन खाली कारतूस बरामद हुए है। पुलिस के मुताबिक मो. लाडला के खिलाफ तीन आपराधिक मामले पहले से दर्ज है। ऋषि सुरखपुर गिरोह के साथ जुड़कर आरोपित आपराधिक दुनिया में नाम कमाना चाहते है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि तीन अप्रैल को महावीर एंक्लेव पार्ट-3 स्थित पंचशील कालोनी निवासी अमित कुमार ने शिकायत के दौरान बताया कि रात साढ़े 11 बजे चार नकाबपोश आदमी जबरन उनके घर में दाखिल हो गए और उनमें से एक ने हमें डराने के लिए एक बार हवा में फायरिंग भी की। इसके बाद आरोपितों ने उनकी पत्नी के गले से एक सोने की चेन व हाथों से तीन सोने की अंगूठियां झपट ली। साथ ही उनसे एक हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। आरोपितों ने पीड़ित व उनकी पत्नी की जमकर पिटाई भी की और इसके बाद मौके से फरार हो गए। जाने से पहले आराेपितों ने दो बार और हवा में फायरिंग की। शिकायत के बाद डाबड़ी थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

पुलिस ने घटनास्थल से खाली कारतूस बरामद किए और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। चार अप्रैल को सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस टीम लवकुश को दबोचने में कामयाब साबित हुई। लवकुश के पास से पुलिस ने सोने की चेन को बरामद किया। 12 अप्रैल को दोनों शेष आरोपितों को दबोचने में पुलिस सफल रही। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे तिहाड़ जेल में बंद ऋषि सुरखपुरिया के इशारे पर आपराधिक वारदात को अंजाम देते थे। दो अप्रैल को सुरखपुर निवासी काला नामक शख्स उन्हें ऋषि के कहने पर हथियार मुहैया कराए थे। आरोपितों ने बताया कि ऋषि चाहता है कि वे नशा तस्करी व सट्टा खिलाने वाले लोगों से उसके नाम पर वसूली करें। यदि कोई न दें तो उसको इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। इसलिए उन्होंने अमित के घर पर हवाई फायरिंग की, ताकि उसमें डर का माहौल बने।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …