लगजरी कार को लूटकर करते थे जानलेवा हमला और करते थे लूटपाट, दो पकड़े…

द ब्लाट न्यूज़। लूट की वारदात करके लगजरी जीवन जीने की चाह रखने वाले दो शातिर बदमाशों को द्वारका की एएटीएस पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान आशीष और प्रवीण के रूप में हुई है। दोनों गोपाल नगर, नजफगढ़ के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल कार भी जब्त की है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद कई बड़ी वारदातों का खुलासा हुआ है। पुलिस आरोपियों के बाकी साथियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिये पचास किलोमीटर में लगे सैंकड़ों सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया था। जबकि अपने कई हयूमैन सॉर्से की सहायता लेनी पड़ी थी। एक आरोपी आशीष पहले भी हरियाणा के एक हत्या की कोशिश में शामिल रहा है। दोनों अपराधी हाल ही में जफरपुर इलाके में एक युवक को घायल करने की वारदात में वांछित भी थे। उन्होंने बताया कि बीते 25 फरवरी को छावला इलाके में परमवीर नामक युवक से राह करीब साढ़े आठ बजे जब वह खरखरी नाहर गांव के पास पहुंचा।

सफेद रंग की कार में तीन लडक़े आए और उनके साथ मारपीट कर उसका पर्स और मोटरसाइकिल लूटकर फरार हो गए। जांच में बाइक वारदात से कुछ दूरी पर लावारिस हालत में पड़ी मिली। इसके बाद 15 मार्च को छावला इलाके में ही विकास शर्मा से दोपहर के वक्त खरखरी नाहर गांव के सीएनजी पंप के पास सफेद रंग की कार में आए बदमाशों ने उसकी पिटाई व जान से मारने की धमकी देकर डेढ़ हजार रुपये लूटे थे। जबकि एक अन्य और वारदात में जफरपुर इलाके में महेश कुमार नामक युवक पर जानलेवा हमला कर उसके साथ लूटपाट की थी। आरोपियों को पकडऩे के लिये स्थानीय पुलिस और एएटीएस को जिम्मा सौंपा गया था। ऑपरेशन वर्चस्व के तहत एएटीएस ने वारदात के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला शुरू किया। तीनों पीडि़तों से बातचीत करने पर एक ही कार और एक ही जैसी शक्ल के आरोपियों के होने की बात सामने आई।

पुलिस टीम ने कैमरों की फुटेज से कार का पीछा किया। पचास किलोमीटर से ज्यादा के रूट पर लगे कैमरों को खंगाला। जेल से बाहर आए बदमाशों के बारे में जानकारी लेकर उनकी लोकेशन पता की गई। दर्जनां संदिगधों से पूछताछ की गई। काफी मशक्कत के बाद एक पुख्ता सूचना पर हुंडई वेरना कार में घूम रहे आशीष और प्रवीण को गिरफ्तार किया गया। जिन्होंने पूछताछ में तीनों वारदात करने की बात मानी। दोनों लगजरी जीवन जीने के लिये वारदात करते थे। वारदात के वक्त डिजाइनर कपड़े, होटलों में खाना खाना और शराब पीकर मौज मस्ती करते थे। उन्होंने आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए और लग्जरी कारों को चोरी व लूटकर वारदातों को अंजाम दिया है। आशीष पहले हरियाणा के हत्या के प्रयास के एक मामले में शामिल था। वह शराब का आदी है। वह विवाहित है। जबकि प्रवीण शादीशुदा है और फिलहाल बेरोजगार है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई वीज़ा के लिए आवेदन किया है।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …