चट्टान की तरह खड़ा रहा भारत का जवान

हमारे देश की सरहदों को सुरक्षित रखते हैं। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो को वायरल हो रहा है जिसमें हमारे सेना के एक जवान की कर्तव्यनिष्ठा की जमकर तारीफ हो रही है। ठंड के मौसम में हिमालय की बर्फीली वादियों में तापमान -40 डिग्री तक पहुंच जाता है। हमारे जवानों को देश की सरहद को सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न जगहों पर तैनात रहना पड़ता है। बर्फीली हवाएं चलती है लेकिन हमारे जवान का मजबूत इरादा हमेशा अपने देश की रक्षा के लिए प्रबल रहता है ताकि कोई दुश्मन भारत की ओर आंख उठाकर भी ना देख सके।

इन सबके बीच रक्षा मंत्रालय के उधमपुर पीआरओ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो के साथ रुडयार्ड क‍िपलिंग की कविता For All We Have and Are की कुछ पंक्तियां भी साझा की गई है। इस वीडियो में हमारे देश का एक जवान एलओसी पर सरहद की हिफाजत में खड़ा है। जमकर बर्फबारी हो रही है। घुटने तक बर्फ ही बर्फ है। तेज बर्फीली हवाएं भी चल रही है। लेकिन हमारे जवान का संतुलन नहीं बिगड़ा। वह पूरी तरह से अपनी जगह पर देश की सुरक्षा में तैनात रहा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक कुपवाड़ा सेक्टर के नियंत्रण रेखा के पास का यह वीडियो है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो को वायरल हो रहा है। कई नेताओं ने इस वीडियो को साझा किया है और हमारे जवान की खूब तारीफ की हो रही है।

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …